करियर के आखिरी शतक के लिए कुक ने इस भारतीय गेंदबाज को दिया धन्यवाद!

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Sep 2018 01:58:29 PM
Thank you to Bumrah for overthrow: Cook

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लंदन। संन्यास लेने की घोषणा कर चुके इंग्लैंड के बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक ने कहा है कि उन्हें जसप्रीत बुमराह को धन्यवाद कहना है क्योंकि इस तेज गेंदबाज के ओवरथ्रो के कारण उन्होंने अपने करियर की अंतिम टेस्ट पारी में शतक पूरा किया और कुछ मुश्किल हालात से बच गए। कुक जब 96 रन बनाकर खेल रहे थे तब उन्होंने रविंद्र जडेजा की गेंद को एक रन के लिए खेला लेकिन बुमराह ने स्टंप पर तेज थ्रो की और इसके बाद ओवरथ्रो से बल्लेबाज को पांच रन मिले।

केएल राहुल ने तोड़ा द्रविड़ का रिकॉर्ड, इस मामले में बने पहले भारतीय खिलाड़ी 

इस सलामी बल्लेबाज ने कहा कि वह इस ओवरथ्रो के लिए बुमराह को धन्यवाद देना चाहते हैं। कुक ने कहा, ''मुझे याद है कि कट करके मैं 97 रन पर पहुंचा और मुझे तीन रन और चाहिए थे। तभी उसने (बुमराह ने) थ्रो किया। यह काफी तेज थी। मैंने खुद से इंतजार करने को कहा। जैसे ही मैंने देखा कि रवि (जडेजा) इसके आसपास नहीं है, मैंने खुद को इंतजार करने को कहा।’’

पहले और अंतिम टेस्ट मैच को कुक ने कुछ इस तरह से बनाया यादगार, इस मामले में बने पांचवें बल्लेबाज 

इस सलामी बल्लेबाज ने कहा, ''इसने (ओवरथ्रो ने) मुझे काफी परेशानी से बचा लिया। उसने (बुमराह) इस श्रृंखला के दौरान मुझे काफी परेशान किया। उसके वहां मुझे वह लम्हा देने के लिए मैं उसे धन्यवाद देना चाहता हूं।’’ कुक ने कहा कि उनके संन्यास की घोषणा करने के बाद से उनका जिस तरह स्वागत हुआ उस पर विश्वास नहीं हो रहा और वह सभी के आभारी हैं कि अच्छे प्रदर्शन के साथ विदाई ले रहे हैं।

चार देशों के अंडर-19 टूर्नामेंट में भारत की हार के बाद कोच कही ये बात...! 

उन्होंने कहा, ''मैं उन भावनाओं का जिक्र नहीं कर सकता जिन्हें पिछले कुछ दिनों में मैंने महसूस किया। यह मेरे जीवन के चार शानदार दिन रहे। आज जो हुआ और पिछले चार दिन के दौरान मेरा जो स्वागत हुआ वह शानदार था। यहां तक कि अंतिम कुछ ओवरों में जब सभी दर्शक 'बार्मी आर्मी’ का गाना गा रहे थे तो यह विशेष था।’’


 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.