इस खिलाड़ी की खराब फॉर्म है टीम इंडिया के लिए चिंता की विषय, आंकड़े कर रहे है सब कुछ बयां

Samachar Jagat | Monday, 14 Jan 2019 05:18:14 PM
The bad form of this player is the topic of concern for Team India, the figures are doing everything

स्पोटर्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला एकदिवसीय मैच सिडनी के मैदान पर खेला गया। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 34 रन से जीत हासिल की। इसके साथ ही टीम इंडिया के लिए एमएस धोनी की बल्लेबाजी चिंता का विषय बनती जा रही हैं । पहले मैच में भले ही धोनी ने अर्धशतकीय पारी खेली हो। लेकिन इस मैच में भी धोनी ने बेहद ही धीमी पारी खेली। टीम इंडिया के लिए दूसरा मैच करो या मरो का होगा। क्यों​कि यदि टीम इंडिया इस मैच को जीत लेती है। तो वह सीरीज में 1—1 की बराबरी पर आ जाएगी। 

आपको बता दें कि धोनी ने पहले मैच में 96 गेंद खेली। इन गेंदों पर धोनी ने महज 51 रन की पारी खेली। इसके साथ ही इस मैच में वे स्ट्राइक रोटेट करने में भी ज्यादा सफल नहीं रहे। इस बात ने कप्तान और कोच को सोचने को मजबूर कर दिया है। धोनी को पहले मैच में नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए। हालांकि दूसरे मैच में टीम इंडिया अपनी बल्लेबाजी क्रम में शायद ही बदलाव करे। 


गौरतलब है ​कि पहले एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम खुलकर सामने आया है। पहले टॉप थ्री बल्लेबजों का 2016 से प्रदर्शन निरंतर अच्छा रहा है। लेकिन ऐसा कम  देखा गया है कि धोनी को चौथे ओवर में बल्लेबाजी के लिए आना पडा हो। हालांकि धोनी की नंबर-4 पर औसत 52.95 की रही, जो 333 मैच के उनकी मौजूदा करियर औसत 50.11 से भी बेहतर है।


दरअसल, माही का पांचवें और छठें नंबर पर औसत चौथे क्रम के मुकाबले कम है। यदि स्ट्राइक रेट की बात की जाए तो उसमें भी धोनी का नंबर 4 पर अच्छा है। माही का ओवरआल ​करियर का स्ट्राइक रेट 87.60 का है। जबकि चौथे नंबर पर उनका 94.21, पांचवें पर 86.08 और छठवें नंबर पर 83.23 का रहा है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.