डेविड जॉन बने भारतीय हॉकी टीम के हाई परफार्मेंस निदेशक

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 08:49:38 PM
The David John appointed the post of Indian hockey team's high performance director

भारतीय सीनियर पुरूष हॉकी टीम के पूर्व फिजियो ऑस्ट्रेलिया के डेविड जॉन को मंगलवार को टीम का हाई परफार्मेंस निदेशक नियुक्त किया गया। हॉकी इंडिया ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जॉन रोलैंट ओल्टमैंस की जगह लेंगे जिन्हें 2020 टोक्यो ओलंपिक तक भारतीय पुरूष हॉकी टीम का मुख्य कोच बनाया गया है। जॉन 2012 लंदन ओलंपिक से पहले भारतीय पुरूष टीम के फिजियो और वैज्ञानिक सलाहकार थे।
 
जॉन ने अपने कार्यकाल के दौरान भारतीय खिलाड़ियों की फिटनेस पर काफी काम किया था। जॉन हाकी इंडिया लीग (एचआईएल) में दो टीमों के भी हाई परफार्मेंस निदेशक रह चुके हैं। वह एचआईएल के 2016 सत्र में उपविजेता रहीं कलिगा लांसर्स टीम के थे।
 
हाकी इंडिया के महासचिव मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा कि हम जॉन का इस पद पर स्वागत करते हैं जो हाकी इंडिया के लिए काफी महत्वपूर्ण है। हमें उम्मीद है कि अपने विशाल अनुभव से जॉन 2020 ओलंपिक के लिए सर्वश्रेष्ठ तैयारी करा सकेंगे। जॉन ने भी अपनी नियुक्ति को लेकर खुशी जताते हुए कहा कि यह उनके लिए एक बड़ी चुनौती होगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.