इस भारतीय क्रिकेटर की पत्नी करेंगी एशियन गेम्स में नेतृत्व

Samachar Jagat | Saturday, 09 Jun 2018 03:48:17 PM
The Indian cricketer's wife will lead the Asian Games

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

चेन्नई। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की पत्नी दीपिका पल्लीकल के साथ स्टार खिलाड़ी जोशना चिनप्पा को अगस्त में जकार्ता में होने वाले एशियन गेम्स के लिए भारतीय महिला स्क्वैश टीम का नेतृत्व प्रदान किया गया है जबकि प्रतिभावान खिलाड़ी रमित टंडन को भारतीय पुरुष स्क्वैश टीम में नया चेहरा होने के बावजूद जगह दी गई है।

महिला टीम में भी एशियन गेम्स के लिए दो नई खिलाडिय़ों को शामिल किया गया है जिनमें तमिलनाडु की सुनाया कुरूविला और दिल्ली की तन्वी खन्ना शामिल हैं। अगस्त में एशियन गेम्स के बाद सितंबर में चीन के डालियन में महिला विश्व टीम चैंपियनशिप का भी आयोजन है, ऐसे में स्क्वैश एंड रैकेट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसआरएफआई) ने इसी चुनी गई महिला टीम को विश्व चैंपियनशिप में बरकरार रखने का फैसला किया है।

पुरूष टीम में अनुभवी खिलाडिय़ों को शामिल किया गया है जिसमें देश के शीर्ष रैंक सौरव घोषाल के अलावा हरिंदर पाल संधू और महेश मनगांवकर भी हैं। इसके अलावा विक्रम मल्होत्रा पीएसए रैंकिंग के हिसाब से शामिल किए गए हैं। वहीं महिला वर्ग में जोशना और दीपिका देश की शीर्ष और सर्वश्रेष्ठ स्क्वैश खिलाड़ी होने के नाते टीम में शामिल हैं।

एसआरएफआई ने एशियन गेम्स के लिए अपनी नीति के हिसाब से उन खिलाडिय़ों को मौका दिया है जो पेशेवर सर्किट में निरंतर अच्छा खेल रहे हैं। पीएसए रैंकिंग के हिसाब से सौरव और हरिंदर दो शीर्ष रैंक हैं जिन्हें दोनों एकल और टीम स्पर्धा में जगह दी गई है जबकि रमित और महेश टीम स्पर्धा में खेलेंगे।

महिला वर्ग में दोनों शीर्ष एकल खिलाड़ी जोशना और दीपिका को भी एकल और टीम स्पर्धा दोनों में उतारा गया है। बाकी दो टीम स्पर्धाओं के लिए खिलाडिय़ों का चयन भारतीय स्क्वैश अकादमी में ट्रॉयल के बाद किया जाएगा। राष्ट्रीय स्पर्धाओं में चार शीर्ष खिलाडिय़ों को ट्रॉयल के लिए बुलाया गया है।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.