श्रीलंका के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका टीम में लौटा ये दिग्गज खिलाडी

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 04:13:42 PM
The legendary player returned to South Africa against Sri Lanka

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

खेल डेस्क। श्रीलंका के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका टीम टीम की घोषणा हो चुकी है दक्षिण अफ्रीका टीम को आगामी 12 जुलाई से श्रीलंका का दौरा करना है और इस दौरे पर अफ्रीका की टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है सबसे महत्वपूर्ण बात यह है दक्षिण अफ्रीका के प्रमुख गेंदबाज डेल स्टेन की इस दौरे के लिए राष्ट्रिय टीम में वापसी हुई है। अगले महीने से शुरू होने वाले इस  दौरे के लिए 15 सदस्यीय टीम से इस तेज गेंदबाज को शामिल किया गया है। 

इस वर्ष की शुरुआत में केप टाउन में पहले टेस्ट में एड़ी की चोट के कारण इस 34 वर्षीय क्रिकेटर ने  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-1 टेस्ट सीरीज जीताने में अहम भूमिका निभाई थी और वह समय पर पूर्ण फिटनेस हासिल करने की दौड़ में रहे है। स्टेन ने समरसेट के खिलाफ एक हाई-स्कोरिंग वनडे मुकाबले में  काउंटी साइड से हैम्पशायर के लिए अपनी प्रतिभा साबित की और उन्होंने सिर्फ एक विकेट लिया  अपने दस ओवरों में 80 रन दिए। 

स्टेन के अलावा उनकी टीम के साथी हेनरिक क्लासेन को भी अफ्रीकी टीम में शामिल किया गया है हेनरिक जिन्होंने अभी तक अपना टेस्ट में पदार्पण नहीं किया है, और लेग स्पिनर शॉन वॉन बर्ग ने अपना पहला राष्ट्रीय कॉल-अप भी अर्जित किया है, साथ ही साथ तबरेज शमसी जो सबसे लंबे समय के बाद टीम में लौटे है। चयनकर्ताओं ने कहा, "केशव महाराज का समर्थन करने के लिए दो अतिरिक्त स्पिनरों के पास हमारे घरेलू क्रिकेट में हाल के दिनों में उत्कृष्ट रिकॉर्ड हैं।वॉन बर्ग भी हमें निचले क्रम में अतिरिक्त बल्लेबाजी शक्ति देता है।

संभावित टीम :
फफ डु प्लेसिस (टाइटन्स, कप्तान), हाशिम अमला , टेम्बा बावुमा , क्विनटन डी कोक (विकेटकीपर) , थूनिस डी ब्रुइन , डीन एल्गर, हेनरिक क्लासन (विकेटकीपर), केशव महाराज , एडेन मार्कराम , लुंगिसानी Ngidi, वेरनॉन फिलैडर, कागिसो रबादा , ताब्राइज शमसी , डेल स्टेन, शॉन वॉन बर्ग।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.