खिलाड़ियों का ध्यान ज्यादा गोल करने पर होना चाहिए : रोलेंट ओल्टमैंस

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2016 07:48:23 PM
खिलाड़ियों का ध्यान ज्यादा गोल करने पर होना चाहिए : रोलेंट ओल्टमैंस

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कोच रोलेंट ओल्टमैंस ने कहा है कि भारत की मेजबानी में होने वाले जूनियर विश्वकप टूर्नामेंट को लेकर खिलाड़ी खासे उत्साहित हैं और उनका ध्यान अधिक से अधिक गोल करने पर केंद्रित है। जूनियर हॉकी विश्वकप को शुरु होने में अब 10 दिन बचे हैं और भारतीय टीम इसे लेकर कोच ओल्टमैंस के नेतृत्व में कड़ा अभ्यास कर रही है।

खिलाड़यों का ध्यान अधिक से अधिक गोल करने पर केंद्रित है और वे इसी उद्देश्य को लेकर अभ्यास कर रहे हैं। टीम का अभ्यास सत्र सोमवार को सुबह शुरु हुआ जो शाम तक चला। अभ्यास सत्र के दौरान भारतीय टीम ने कई विभागों में दक्षिण अफ्रीका के डेव स्टेनीफोर्थ के साथ मिलकर काम किया। 

ओल्टमैंस ने कहा कि, सर्कल में अधिक से अधिक गोल करने के लिए हमने खिलाड़यों के साथ विभिन्न रणनीतियों पर काम किया है। खिलाड़ी इसे लेकर काफी उत्साहित है और वे अपना पूरा ध्यान अधिक से अधिक गोल पर केंद्रित किए हुए है। दो दिसंबर को हमें अर्जेंटीना के साथ एक अभ्यास मैच खेलना है जो अगले मैचों के लिए अच्छी तैयारी होगी। 

उन्होंने कहा कि यहां मेजर ध्यान चंद स्टेडियम में खिलाड़ी नए टर्फ के अभ्यस्त हो गए हैं जो टीम के लिए काफी सही है क्योंकि इसी मैदान पर सभी 44 मैच खेले जाएंगे। कोच ने कहा, हम पिछले पांच दिनों से इस मैदान पर अभ्यास कर रहे हैं और लड़के नए टर्फ का प्रयोग कर रहे हैं। यह बिलकुल साई के बेंगलुरु के टर्फ जैसा है जहां खिलाड़ी लगभग 10 महीने तक अभ्यास कर चुके हैं। टीम को अपना दूसरा अभ्यास मैच पांच दिसंबर को हालैंड के खिलाफ खेलना है। 

ओल्टमैंस ने कहा, हमें दो टीमों के खिलाफ ही अभ्यास मैच खेलने हैं। इसके बाद हमारे पास और कोई अभ्यास मैच नहीं है। इसलिए हम चाहेंगे कि इन मैचों में हम अच्छी तरह से लय में लौटे और अपने प्रदर्शन में और सुधार करें। भारतीय टीम ने शाम को भी नवनिर्मित पद्मश्री मोहम्मद शाहिद सिथेटिक हॉकी स्टेडियम में अभ्यास किया जहां टूर्नामेंट के अभ्यास मैच खेले जाएंगे। टीम ने फ्लड लाइट में दो घंटे तक अभ्यास किया। 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.