भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत पर राष्ट्रपति और पीएम ने दी बधाई, जानिए क्या कहा...

Samachar Jagat | Monday, 07 Jan 2019 06:51:54 PM
The President and the PM congratulated the historical victory of the Indian team, know what to say ...

स्पोर्टस डेस्क। भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है। इस जीत पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। राष्ट्रपति ने ट्वीट करके टीम इंडिया को इस ऐतिहासिक जीत की बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि विराट कोहली और उनकी टीम को भारतीय क्रिकेट के अंतिम किला फतह करने और पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज करने के लिए बधाई। शानदार बल्लेबाजी, बेहतरीन तेज गेंदबाजी और टीम के शानदार प्रयास ने हमें गौरवान्वित किया है। 


तो वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी टीम इंडिया की इस जीत पर बधाई दी है। पीएम ने इस जीत को ऐतिहासिक उप​लब्धि करार दिया है। पीएम ने ट्वीट में लिखा कि ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट में एक ऐतिहासिक उपलब्धि! भारतीय क्रिकेट टीम को कड़ी मेहनत और सीरीज जीत के लिए बधाई। श्रृंखला में कुछ यादगार प्रदर्शन और शानदार टीमवर्क देखा गया. आगामी मैचों के लिए शुभकामनाएं।

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने चार मैचों की इस सीरीज को 2—1 से अपने नाम किया है। हालांकि सीरीज का आखिरी और अंतिम मैच ड्रा रहा है। इ​तना ही नहीं टीम इंडिया ने चौथे मैच में आस्ट्रेलिया को उसी की सरजमी पर फॉलोओन भी दिया । इसके साथ ही टीम इंडिया ने आस्ट्रेलिया की सरजमी पर अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत ली। 


भारतीय टीम आस्ट्रेलिया की सरजमी पर सीरीज जीतने वाली पहली एशिया की टीम बन गई है। अब दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जाएंगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.