सभी भारतीय खिलाड़ियों की जिम्मेदारी होगी कि वे आईपीएल के दौरान अपनी फिटनेस और कार्यभार का ख्याल रखें : कोहली

Samachar Jagat | Sunday, 17 Mar 2019 04:45:45 PM
There are no guidelines for the players regarding the number of IPL matches: Kohli

बेंगलूरू। भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने कहा कि विश्व कप खेलने वाले खिलाड़ियों के कार्यभार को लेकर आईपीएल टीम फ्रेंचाइजी को कोई दिशा निर्देश नहीं दिए गए हैं और किसी भी चीज पर बंदिश नहीं लगाई जा सकती। भारतीय कप्तान ने उम्मीद जताई कि उनके साथी खिलाड़ी 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप से पहले अपने कार्यभार का प्रबंधन चतुराई से करेंगे ।  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरू के कप्तान कोहली ने कहा, यदि मैं 10 , 12 या 15 मैच खेल सकता हूं तो इसके मायने यह नहीं है कि दूसरा भी उतने ही खेलेगा।

इस वजह से भारतीय स्पिनर अश्विन को नहीं मिल रहा एकदिवसीय क्रिकेट मैच खेलने का मौका

मेरा शरीर कहता है कि मैं इतने ही मैच खेलूं और चतुराई से चयन करके आराम भी करूं। उन्होंने कहा, हो सकता है कि किसी और का शरीर इससे ज्यादा या कम मैच खेलने की अनुमति देता हो। जो कोई विश्व कप खेलना चाहता है उसे बुद्धिमानी से काम लेना होगा। कोहली ने कहा कि फिटनेस का मसला खिलाड़ियों पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा, सभी भारतीय खिलाड़ियों पर जिम्मेदारी होगी कि वे आईपीएल के दौरान अपनी फिटनेस और कार्यभार का ख्याल रखें।

विश्व कप से पहले इस तरीके से राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को प्रभावित कर सकते हैं अजिक्य रहाणे

हमें हर रोज अपने प्रदर्शन में सुधार करना है। हर खिलाड़ी इस टूर्नामेंट को विश्व कप से पहले लय में आने का जरिया मानकर खेलेगा। विश्व कप विजेता भारत के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन का मानना है कि आईपीएल से विश्व कप में भारतीय खिलाड़ियों की तैयारी पुख्ता होगी। उन्होंने कहा, हमें पता है कि सभी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आईपीएल के दौरान ही अपनी टीमों के लिए खेलने लौट जाएंगे। इसमें कुछ नहीं किया जा सकता । उन्होंने कहा, आईपीएल के दौरान आप फिट रहते हैं तो विश्व कप में इसका फायदा मिलेगा। -एजेंसी

 

टेस्ट गेंदबाज का ठप्पा लगने से एकदिवसीय में नहीं मिल रहा मौका: इशांत



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.