टी-20 विश्व कप खिताब के लिए भिड़ेंगी ये 16 टीमें, ये देश पहली बार खेलेगा आईसीसी का बड़ा टूर्नामेंट

Samachar Jagat | Thursday, 31 Oct 2019 02:07:53 PM
These 16 teams will clash for the T20 World Cup title

खेल डेस्क। अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप टूर्नामेेंट में कौन-कौन से 16 टीमें हिस्सा लेगी, यह तय हो गया है।  

मानसिक रूप से बीमार ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज टी-20 खिलाड़ी ने क्रिकेट से बनाई दूरी

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2020 के क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के माध्यम से ओमान ने भी क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। ओमान पहली बार आईसीसी के विश्व कप टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी। इस टूर्नामेंट के लिए स्कॉटलैंड और नामीबिया ने क्वालीफाई कर लिया है। अगले साल टी-20 विश्व कप 18 अक्टूबर से शुरू होगा।

केवल इतनी गेंदों पर ही इस बल्लेबाज ने लगाया तिहरा शतक, बना डाला रिकॉर्ड

ओमान ने हांगकांग को शिकस्त देकर क्वालीफाई किया। सलामी बल्लेबाज जतिंदर सिंह (50 गेंदों पर नाबाद 67 रन) की तूफानी पारी की सहायता से ओमान ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 134 रन बनाए। इसके जवाब में हांगकांग की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 122 रन ही बना सकी।

अगले साल ये 16 टीमें खेलेंगी टी-20 विश्व कप: भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज, न्यू पापुआ गिनी, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, स्कॉटलैंड, नामीबिया और ओमान। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.