अजीबोगरीब एक्शन की वजह से चर्चा में रहे ये 5 गेंदबाज

Samachar Jagat | Thursday, 12 Oct 2017 08:11:22 PM
These 5 bowlers in the discussion due to strange action

क्रिकेट में कई ऐसे गेंदबाज रहे है, जोकि अपनी गेंदबाज़ी से ज्यादा अपने गेंदबाजी के एक्शन के कारण चर्चा के विषय रहे है। 


स्पिन के जादूगर कहे जाने वाले श्रीलंका के पूर्व गेंदबाज़ मुथैया मुरलीधरन क्रिकेट के सबसे घातक स्पिनर माने जाते हैं। बल्लेबाज़ मुरलीधरन की गेंदबाजी के साथ-साथ उनके गेंदबाज़ी एक्शन से भी डरा करते थे।


21 वर्षीय बाएं हाथ के अनोर्थोदोक्स स्पिन गेंदबाज़ शिविल कौशिक वर्ष 2016 में पहली बार अपने गेंदबाजी एक्शन के कारण चर्चा का विषय हैं। कौशिक ने अब तक आईपीएल में 9 मैचो में 8.41 की इकॉनोमिक दर से 6 विकेट हासिल किये हैं।


दक्षिण अफ्रीका के 40 वर्षीय पूर्व चाइनामैन गेंदबाज़ पॉल एडम्स हमेशा अपनी अजीबोगरीब एक्शन के कारण सुर्खियों में रहे। एडम्स ने अपने अंतराष्ट्रीय करियर के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 134 जबकि एकदिवसीय क्रिकेट में 29 विकेट हासिल किये।


भारत के तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह मौजूदा समय में दुनिया के सबसे होनहार युवा गेंदबाज़ो में शामिल हैं। बुमराह अपनी लाइन लेंथ- सटीक योर्कर और गेंदबाज़ी एक्शन के कारण सुर्खियों में रहे है।


तेज गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा सिमित ओवरों के क्रिकेट के बेहद ही घातक गेंदबाज़ माने जाते हैं। मलिंगा अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 4 हैट-ट्रिक भी अपने नाम कर चुके हैं।
 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.