11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए इन पांच खिलाड़ियों ने खेली है ये शानदार पारियां

Samachar Jagat | Thursday, 07 Dec 2017 10:33:16 AM
These five players have played in batting at No. 11 they are fantastic Inning

इंटरनेट डेस्‍क। अापको बता दें कि क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसे पुरे विश्‍व पसंद किया जाता है। लोग दुसरे खेल से ज्‍यादा क्रिकेट से जुड़ना पसंद करते है। लेकिन आपको हम ऐसे रिकॉर्ड तोड पारियाें के बारे में बताने जा रहे है, जो बल्लेबाजी 11 वें नंबर पर आते हुए भी एक शनदार पारी खेल कर एक रिकॉर्ड बनाये है। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज क्रिस्टोफर प्रिंगल ने 1994 में वेस्टइंडीज के विरूद्ध मैच में 11वें स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए शानदार 34 रन बनाएं। लेकिन प्रिंगल द्वारा बनाएं गए रन भी टीम की हार नहीं टाल सके।


केन्या के पीटर वगोंडो ने वेस्टइंडीज के विरूद्ध मैच में 11वें स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए 36 रन की सघर्षपूर्ण पारी खेली। लेकिन यह पारी टीम के काम नहीं आ सकी और वेस्टइंडीज ने यह मुकाबल 6 विकेट से जीता।


न्यूजीलैंड के सबसे तेज गेंदबाज शेन बांड ने 2002 में चैंपियंस ट्रॉफी के एक मैच में आॅस्ट्रेलिया के विरूद्ध 11 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 26 रन बनाएं, लेकिन टीम की हार नहीं टाल सके।


रावलपिंडी नाम से मशहूर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने 2003 में विश्वकप के एक मैच में इंग्लैंड के विरूद्ध 11वें नबंर पर बल्लेबाजी करते हुए मात्र 16 गेंदों में 43 रन बनाएं। लेकिन यह मैच पाकिस्तान 112 रन से हार गया।


पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर ने इंग्लैंड के विरूद्ध एक मैच में 11 वे स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए 58 रन की पारी खेली। लेकिन टीम की हार नहीं टाल सके।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.