विश्व कप में टीम इंडिया की तरफ से पहली बार खेलेंगे ये खिलाड़ी, जानिए

Samachar Jagat | Friday, 10 May 2019 05:59:24 PM
These players will play for the first time from Team India in the World Cup.

स्पोटर्स डेस्क। आईसीसी का विश्व कप कप 30 मई से इंग्लैंड में खेला जाएगा। इसके लिए भारतीय टीम ने अपने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। लेकिन इस समय टीम इंडिया के खिलाडी आईपीएल खेल रहे है। तो वहीं इस बार टीम इंडिया में ऐेसे 6 खिलाडियों को शामिल किया गया है। जो कि पहली बार विश्व कप खेलेंगे। आइए जानते है उनके बारे में...

1. युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल को विश्व कप टीम में शामिल किया गया है। वे इस समय शानदार गेंदबाजी कर रहे है। आईपीएल में भी उन्होंने बैंगलोर की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया है। इसके अलावा टीम इंडिया की तरफ से भी खेलते हुए चहल ने शानदार प्रदर्शन किया है। चहल पिछले कुछ समय से वनडे और टी20 में बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे है।

2. कुलदीप यादव
कुलदीप यादव ​पिछले काफी समय से टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि इस बार का आईपीएल कुलदीप के लिए कुछ खास नहीं रहा है। कुलदीप अपने करियर का पहला विश्व कप खेल रहे है। 

3. विजय शंकर
विश्व कप के लिए भारतीय टीम में विजय शंकर को आलराउंडर के तौर पर शामिल किया गया है। इससे पहले विजय ने भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में विजय ने शानदार प्रदर्शन किया था। इस प्रदर्शन की बदौलत ही विजय शंकर को शामिल किया गया है। विजय शंकर का यह पहला विश्व कप है। 

4. जसप्रीत बुमराह
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने करियर का पहला विश्व खेल रहे है। बुमराह इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे है। इसके बदौलत ही उन्हें विश्व कप टीम में शामिल किया गया है। 

5. हार्दिक पंड्या
हार्दिक सिर्फ को दुनिया के टॉप ऑलराउंडरों में गिने जाते हैं। इनकी परफॉर्मेंस हमेशा ही शानदार रही है। हार्दिक विश्वकप में भारत के लिए एक मैच जिताने वाला एक खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और उनके करोड़ों फैंस उन्हें बेहद पसंद करते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.