इन पहलवानों ने किया एशियाई खेलों के लिए क्वालीफाई 

Samachar Jagat | Saturday, 09 Jun 2018 06:26:22 PM
These wrestlers have qualified for Asian Games

नई दिल्ली। पहलवान मौसम खत्री और पवन कुमार ने इंडोनेशिया में होने वाले आगामी एशियाई खेलों के लिए भारत की कुश्ती टीम में जगह बना ली। सोनीपत में शनिवार को हुए ट्रॉयल्स में भारतीय कुश्ती संघ ने 57 किग्रा वर्ग के नतीजे को वापस ले लिया।

ओलंपिक में दो बार के पदक विजेता सुशील कुमार और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता बजरंग पूनिया को पिछले प्रदर्शनों के आधार पर ट्रॉयल्स के बिना टीम में शामिल किया गया हैं।

खत्री ने 2010 में हुए एशियाई खेलों में कांस्य पदक हासिल किया था। उन्होंने 97 किग्रा भार वर्ग के ट्रॉयल्स में सत्यव्रत कादियान को मात दी। पवन 86 किग्रा वर्ग में भारतीय चुनौती पेश करेंगे।

सुमित ने 125 किग्रा वर्ग में टिकट हासिल किया। राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता राहुल अवारे (57 किग्रा) और कांस्य पदक विजेता सोमवीर (86 किग्रा) अपने वजन को नियंत्रित नहीं कर सके जिस कारण वे ट्रॉयल्स में हिस्सा नहीं ले सके।

डब्ल्यूएफआई ने 18 अगस्त से दो सितंबर तक इंडोनेशिया में होने वाले एशियाई खेलों के लिए ग्रीको रोमन कुश्ती खिलाडिय़ों के नामों की भी घोषणा की।

डब्ल्यूएफआई ने ज्ञानेन्द्र (60 किग्रा), मनीष (67 किग्रा) गुरप्रीत सिंह (77 किग्रा), हरप्रीत सिंह (87 किग्रा), हरदीप (97 किग्रा) नवीन (125 किग्रा) का ग्रिको रोमन में चयन किया है।-एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.