वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करने उतरेगी हिट मैन रोहित की सेना

Samachar Jagat | Saturday, 10 Nov 2018 01:39:28 PM
Third T20 match between India and West Indies tomorrow

चेन्नई। भारत की नजरें वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को यहां होने वाले तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में जीत के साथ क्लीन स्वीप पर टिकी होंगी जबकि मेजबान टीम अपनी बैंच स्ट्रैंथ को भी आजमाना चाहेगी। चेन्नई के क्रिकेट के दीवाने प्रशंसकों को हालांकि अपने पसंदीदा महेंद्र सिंह धोनी की कमी खलेगी जो टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं। कप्तान रोहित शर्मा के शानदार शतक की बदौलत लखनऊ में ही 2-0 की विजयी बढ़त लेने के बाद मेजबान टीम श्रेयस अय्यर, एमएस वॉशिंगटन सुंदर और शाहबाज नदीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से पहले मौका देना चाहेगी।

यहां निकली स्नातक पास बेरोजगारों के लिए नौकरी, जल्द करें आवेदन

चयनकर्ताओं ने रविवार को होने वाले मैच से तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव तथा स्पिनर कुलदीप यादव को आराम देने का फैसला किया है जिससे कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले वे अपनी सर्वश्रेष्ठ फिटनेस हासिल कर सकें। तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को टीम में शामिल किया गया है। हाल के मैचों में चेपक की पिच धीमी रही है लेकिन रविवार के मैच के लिए तैयार की गई पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है।

Xiaomi Mi 8 Pro लॉन्च, जानिए क्या हैं फीचर्स

लखनऊ टी20 के दौरान कप्तान रोहित शानदार लय में दिखे लेकिन वेस्टइंडीज की गेंदबाजी में निरंतरता की कमी के बावजूद अन्य बल्लेबाज उम्दा योगदान देने में विफल रहे हैं। कप्तान के सलामी जोड़ीदार शिखर धवन, लोकेश राहुल और ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले इस मैच में रन जुटाना चाहेंगे। स्थानीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने कम स्कोर वाले पहले टी20 में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी और वह घरेलू दर्शकों के सामने एक बार फिर अच्छी पारी खेलना चाहेंगे। वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को लगातार परेशान करने वाले बुमराह और कुलदीप को आराम दिए जाने के बाद जल्द विकेट चटकाने की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार और युवा खलील अहमद की तेज गेंदबाजी जोड़ी पर होगी।

हवस की प्यास बुझाने के लिए युवक ने 10 साल की दिव्यांग को बनाया अपना शिकार

कुलदीप की गैरमौजूदगी में स्पिन विभाग में युजवेंद्र की वापसी हो सकती है जबकि कृणाल पांड्या के पास अपने अंतरराष्ट्रीय कॅरियर की प्रभावी शुरुआत को आगे बढ़ाने का मौका होगा। हालांकि यह देखना होगा कि टीम प्रबंधन चेन्नई के वॉशिंगटन सुंदर को अय्यर के साथ मौका देता है या नहीं। एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में भारत को प्रभावी टक्कर देने के बाद वेस्टइंडीज की टीम टी20 में पूरी तरह से नाकाम रही है। नियमित सलामी बल्लेबाजों (क्रिस गेल और एविन लुईस) की गैरमौजूदगी और शीर्ष में संयोजन के साथ छेड़छाड़ से भी टीम को नुकसान उठाना पड़ा है। कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने स्वीकार किया है कि उन्हें उपलब्ध खिलाडिय़ों के साथ ही श्रृंखला का अंत सांत्वना भरी जीत के साथ करना होगा।

अपनी पसंद की स्वतंत्रता से गुरेज नहीं, मजाक को हलके में लें : कोहली की प्रशंसकों से अपील

कीरोन पोलार्ड, डेरेन ब्रावो और दिनेश रामदीन जैसे अनुभवी खिलाड़ी नाकाम रहे हैं जबकि ऊपरी क्रम में मौका दिए जाने के बाद शिमरोन हेटमायर भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। गेंदबाजों में ओशाने थामस ने अपनी गति और विकेट हासिल करने की क्षमता से प्रभावित किया है लेकिन अन्य गेंदबाजों से उन्हें सहयोग नहीं मिला है। कोलकाता में आईसीसी विश्व टी20 के फाइनल में बेन स्टोक्स पर लगातार चार छक्कों के साथ वेस्टइंडीज को खिताब जिताने वाले कप्तान ब्रेथवेट अपने खिलाडिय़ों को अपने प्रदर्शन से प्रेरित करने की कोशिश करेंगे।



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.