दिग्गज क्रिकेटरों ने की बीसीसीआई से यह मांग

Samachar Jagat | Saturday, 10 Mar 2018 04:10:38 PM
This demand from the legendary cricketers to BCCI

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी और पूर्व विकेटकीपर सैयद किरमानी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से भारतीय दृष्टिबाधित क्रिकेट संघ (सीएबीआई) को अपने तत्वावधान में लेने की मांग की है।

इंडिया ने आयरलैंड को 4-1 से हराया, पांचवें स्थान पर रहा

उन्होंने कहा कि इससे देश में दृष्टिबाधित क्रिकेट को काफी बढ़ावा मिलेगा। बेदी और किरमानी यहां ब्लाइंड क्रिकेट कॉनक्लेव 2018 में मौजूद थे जहां इस साल जनवरी में वल्र्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के खिलाड़ी भी मौजूद थे। आंख खोने के बाद भी वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेले।

बेदी ने यहां टाइगर पटौदी का उदाहरण देते हुए कहा कि कार दुर्घटना में एक आंख खोने के बाद भी वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेले। उन्होंने कहा कि टाइगर ने टेस्ट में पदार्पण करने से पहले ही एक आंख की रोशनी खो दी थी। उन्हें यह पसंद नहीं था कि कोई उनसे हमदर्दी जताएं। उन्होंने कभी इसे शारीरिक अक्षमता नहीं माना और भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक बने।

इन 32 खिलाडिय़ों में से चुनी जाएगी भारतीय फुटबॉल टीम

71 वर्षीय बेदी ने कहा कि वह (पटौदी) नवाब थे, लेकिन कभी नवाब की तरह व्यवहार नहीं किया। आप सभी (दृष्टिबाधित क्रिकेटर) लाखों लोगों के प्रेरणास्रोत हैं। मुझे उम्मीद है कि बीसीसीआई सीएबीआई को अपने तत्वावधान में लेगी और हर तरह की मदद मुहैया कराएगी। आप सब ने हमें दिखाया है कि आंखों में रोशनी नहीं होने के बाद भी आपके पास दूरदृष्टि हैं।

अब यह खिलाड़ी बनेंगी पंजाब पुलिस में डीएसपी

इस मौके पर मदनलाल ने कहा कि आपके विश्व कप जीत के सामने हमारा विश्व कप कुछ भी नहीं था। आप सभी मेरे हीरो हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.