इस महिला क्रिकेटर ने बनाया टी-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Oct 2019 12:44:09 PM
This female cricketer made the highest score of T20 cricket

खेल डेस्क। ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली (नाबाद 148 रन) ने महिला टी-20 क्रिकेट में सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।


loading...

रोहित शर्मा ने पहली बार टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करते ही कर दिया ऐसा कमाल, जिसकी नहीं होगी किसी को उम्मीद

एलिसा हीली ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मैच में नाबाद 148 रन बनाकर ये विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया। इसम मामले में हीली ने हमवतन कप्तान मैग लैनिंग का विश्व कीर्तिमान ध्वस्त किया। कप्तान मैग लैनिंग ने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 133 रन की शतकीय पारी खेली थी। मैग लैनिंग ने इससे पहले 126 रन की शतकीय पारी खेली थी। 

इस मामले में भारतीयों में सबसे अच्छा है विराट कोहली का रिकॉर्ड, दूसरे स्थान पर है ये क्रिकेटर

एलिसा हीली की शतकीय पारी की सहायता से ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित बीस ओवरों में दो विकेट पर 226 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। 

श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे टी-20 मैच में एसिला हीली ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 61 गेदों का सामना किया। इस दौरान उन्होंने अपनी पारी में 19 चौके और सात छक्के लगाए। श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया लक्ष्य के सामने 15 ओवर में अपने चार विकेट केवल 81 रन पर ही गंवा दिए। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.