इस भारतीय बल्लेबाज ने 48 गेंदों पर ठोका शतक

Samachar Jagat | Friday, 12 Jan 2018 05:09:03 PM
This Indian batsman smashes century off 48 balls

विजयनगरम। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाकर सुर्खियों में आए कर्नाटक के बल्लेबाज करूण नायर ने मात्र 48 गेंदों पर शतक ठोककर आईपीएल नीलामी में बड़ी कीमत पाने के लिए अपना दावा मजबूती से पेश किया है।

नायर ने शुक्रवार को 52 गेंदों पर आठ चौकों और आठ छक्कों की मदद से 111 रन की शानदार पारी खेली जिसकी बदौलत कर्नाटक ने नौ विकेट पर 179 रन का स्कोर बनाने के बाद तमिलनाडु के खिलाफ दक्षिण क्षेत्र सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेट में 78 रन से जीत हासिल कर ली।

कर्नाटक की पारी में 111 रन के बाद दूसरा बड़ा स्कोर रवि कुमार समर्थ का 19 रन रहा जबकि मयंक अग्रवाल ने 13 रन बनाए। तमिलनाडु की ओर से वी अतिसैराज डेविडसन ने 30 रन पर पांच विकेट लिए। तमिलनाडु की टीम इसके जवाब में 16.3 ओवर में 101 रन पर सिमट गई। वाश्ंिागटन सुंदर ने 34 और कप्तान विजय शंंकर ने 20 रन बनाए।

लेग स्पिनर प्रवीण दुबे ने 19 रन देकर चार विकेट झटके। कर्नाटक की यह चार मैचों में तीसरी जीत है और वह दक्षिण क्षेत्र तालिका में 12 अंकों के साथ चोटी पर आ गया है। तमिलनाडु की इतने ही मैचों में पहली हार है और उसके भी 12 अंक है लेकिन वह दूसरे स्थान पर है।

पंजाब को हरियाणा से मिली हार:

वहीं क्रिकेट मैदान में वापसी की कोशिशों में लगे स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह अपनी टीम पंजाब को हरियाणा के खिलाफ उत्तर क्षेत्र सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी मुकाबले में जीत नहीं दिला सके।

आईपीएल में वापसी की कोशिशों में लगे युवराज और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह दोनों इस मैच में खेल रहे थे, लेकिन पंजाब को यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में शुक्रवार को हरियाणा से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पंजाब ने नौ विकेट पर 134 रन बनाए जिसमें युवराज ने 16 गेंदों में मात्र आठ रन बनाए।

हरियाणा ने ओपनर हर्षल पटेल के 31 और राहुल तेवतिया के नाबाद 37 रन की बदौलत 17.5 ओवर में पांच विकेट पर 136 रन बनाकर इस सत्र में अपनी पहली जीत हासिल की। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.