इस भारतीय गेंदबाज को पसंद है चुनौतियों का सामना करना

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Mar 2018 03:25:14 PM
This Indian bowler likes to face challenges

कोलंबो। श्रीलंका के खिलाफ चार विकेट हासिल कर मैच ऑफ द मैच रहे भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को चुनौतियों का सामना करना पसंद है। ठाकुर के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने यहां निदाहास ट्रॉफी टी-20 त्रिकोणीय शृंखला के मैच में सोमवार को श्रीलंका को छह विकेट से हराया।

ठाकुर को बखूबी पता है कि सीमित ओवरों की टीम में उन्हें आसानी से मौके नहीं मिलेंगे और यही वजह है कि भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी में वह तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका पूरी शिद्दत से निभाने को तत्पर हैं।

बैकअप तेज गेंदबाज होने की चुनौतियों के बारे में पूछने पर ठाकुर ने कहा कि मैंने पहले भी एक बात कही है कि मुझे चुनौतियों का सामना करना पसंद है। मैं इसे चुनौती की तरह ले रहा हूं।

उन्होंने कहा कि टीम में अगर बाकी सीनियर गेंदबाज नहीं है तो मुझे अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। मैं पहले भी रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए जहीर खान, धवल कुलकर्णी और अजित आगरकर की जगह खेल चुका हूं ।

भुवनेश्वर समेत कई भारतीय गेंदबाज ‘नेकल बाल ’ ( धीमी गेंद का एक प्रकार ) खूब डाल रहे हैं जिसका ईजाद जहीर ने किया था, लेकिन ठाकुर ने कहा कि उन्होंने यह कला खुद सीखी है।

उन्होंने कहा कि जहीर ने इसकी शुरूआत की, लेकिन मैंने उनके ज्यादा वीडियो नहीं देखे हैं। मुझे हमेशा से पता था कि गेंद पर पकड़ क्या होती है और मैंने इसके बाद खुद इसे सीखा।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.