इस पैरालंपिक में बना यह नया रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Mar 2018 04:14:25 PM
This new record made in Pyongyang Paralympic

प्योंगचांग। प्योंगचांग पैरालंपिक 2018 खेलों ने दर्शकों को लेकर सोच्चि पैरालंपिक खेलों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस वर्ष आयोजित इन खेलों को अच्छी लोकप्रियता मिल रही है। प्योंगचांग पैरालंपिक को लेकर दर्शकों में विशेष उत्साह देखने को मिला है। इसकी टिकट बिक्री ने चार वर्ष पहले रूस में हुए सोच्चि पैरालंपिक खेलों की टिकट बिक्री के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

इंडियंस वेल्स: वोज्नियाकी की संघर्षपूर्ण जीत

अंतरराष्ट्रीय पैरालंपिक समिति (आईपीसी) ने बयान में बताया कि प्योंगचांग पैरालंपिक खेलों में मंगलवार तक टिकट बिक्री का आंकड़ा 320,531 तक पहुंच गया जो सोच्चि ओलंपिक से अधिक है। प्योंगचांग में 9 से 18 मार्च तक चलने वाले पैरालंपिक खेलों में इस बार टिकट बिक्री का आंकड़ा सोच्चि के टिकट बिक्री 316,200 के पार पहुंच गया।

इस भारतीय गेंदबाज को पसंद है चुनौतियों का सामना करना

आईपीसी ने कहा कि प्योंगचांग में इस वर्ष हुई टिकट बिक्री वर्ष 2006 के तूरिन खेलों से 162,974 टिकट अधिक है। संस्था ने कहा कि इन आंकड़ों से साफ है कि पैरालंपिक खेलों में भी वैश्विक स्तर पर लोगों की रूचि बढ़ रही है।

भारत-बांग्लादेश मुकाबला कल, फाइनल में जगह बनाने उतरेगी टीम इंडिया

पैरालंपिक शीतकालीन खेलों के अध्यक्ष एंड्रयू पारसन ने कहा हमारे लिए यह खुशी की बात है कि पैरालंपिक खेलों की टिकट बिक्री इस बार रिकॉर्ड नंबर तक पहुंच गई है। तीन दिनों की स्पर्धा के बाद भी कोरियाई लोगों की ओर से बेहतरीन प्रतिक्रिया मिल रही है और हमें उम्मीद है कि आयोजन समिति अगले छह दिनों तक टूर्नामेंट में टिकटों की बिक्री को और बढ़ाने पर ध्यान देगी।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.