अफगानिस्तान के खिलाफ आखिर ये खिलाडी लेगा शमी की जगह

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 08:26:46 PM
This player will finally take Shami's place against Afghanistan

खेल डेस्क। भारतीय टीम के दिग्गज गेंदबाज मोह्हमद शमी अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट से बाहर हो गए है इस टेस्ट मैच से शमी के बाहर होने से भारतीय टीम के गेंदबाजी पक्ष की मुश्किल बढ़ गयी है लेकिन उनकी जगह दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को उनकी जगह इस एकमात्र टेस्ट मैच में मौका दिया गया है दिल्ली के इस तेज गेंदबाज ने टीम में जगह पाने के लिए बहुत मेहनत की है। 14 जून से एकमात्र टेस्ट मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे सँभालते हुए नजर आएंगे। 

दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलने वाले इस गेंदबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन किया है पारिवारिक परेशानियों के कारण इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2018 में केवल चार मैच ही खेल पाए उन्होंने 10.40 की औसत से केवल तीन विकेट लिए है। नवदीप घरेलू सर्किट में सबसे तेज अच्छे गेंदबाजों में से एक है और पिछले दो सत्रों में लगातार रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के बाद इस खिलाडी की राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है। नवदीप ने इंडिया ए के लिए चार दिवसीय टेस्ट का  हिस्सा हैं और अगले महीने उन्हें यूके की यात्रा करनी हैं। 25 वर्षीय ने अभी तक 31 प्रथम श्रेणी मैचों में 96 विकेट लिए है।

बीसीसीआई ने कहा "ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने नवदीप सैनी को अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी पेटीएम टेस्ट मैच के लिए भारतीय टेस्ट टीम में मोहम्मद शमी की जगह नामित किया गया है।  शमी ने एनसीए में बेंगलुरु में फिटनेस टेस्ट को पास करने में पूर्ण रूप से नाकाम रहे है।" एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार "करुण नायर और हार्दिक पांड्य 18 से ऊपर के स्कोर के साथ योयो टेस्ट में दो सर्वश्रेष्ठ कलाकार है।" इसी दौरान शमी को उनकी पत्नी द्वारा घरेलू हिंसा के आरोपों में  बहुत परेशान किया है और लेकिन इंग्लैंड दौरे के लिए शमी को टीम इंडिया में शामिल किया गया है।  
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.