चैम्पियंस लीग में रोनाल्डो ने बनाया यह रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Friday, 08 Dec 2017 11:40:36 AM
This record made by Ronaldo in the Champions League

पेरिस। रियाल मैड्रिड के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो चैम्पियंस लीग के ग्रुप चरण के सभी मैचों में गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बने। रियल मैड्रिड ने घरेलू मुकाबले में डोर्टमुंड पर 3-2 की जीत में इस पुर्तगाली खिलाड़ी का गोल अहम सबित हुआ।

अफगानिस्तान के जैदरान ने की अफरीदी के इस रिकॉर्ड की बराबरी

उन्होंने मैच के 12वें मिनट में गोलकर टीम की बढ़त को 2-0 किया। इस गोल के साथ उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी और बार्सिलोना के खिलाड़ी लियोनेल मेसी के ग्रुप चरण में किए गए 60 गोल के रिकॉर्ड की बराबरी की।

लंदन शतरंज क्लासिक: कारूआना से हारे आनंद 

वहीं फिलिपे कौत्निहो की शानदार हैट्र्रिक गोल से लिवरपूल ने स्पार्टक मास्को को 7-0 की करारी शिकस्त देकर अंतिम 16 में अपनी जगह पक्की की। लिवरपूल के लिए यह सत्र शानदार रहा और एकतरफ मुकाबले में स्पार्टक को हराकर ग्रुप-ई में शीर्ष स्थान हासिल किया।  उन्होंने अक्टूबर में मारिबोर को 7-0 से शिकस्त दी थी।

रोड्स ने दिया मुम्बई इंडियंस के फील्डिंग कोच पद से इस्तीफा

मैच के शुरूआती 19 मिनट में ही लिवरपूल ने 3-0 की बढ़त कायम कर ली जोकि आखिर तक बढक़र 7-0 हो गई। कौत्निहो की हैट्र्रिक के अलावा सादियो माने ने दो गोल किए और रोबेर्टाे फिरमिनो तथा मोहम्मद सालेह ने एक-एक गोल किए।

इस परिणाम से अगले सोमवार को होने वाले ड्रॉ में इंग्लैंड की पांच टीमें शामिल होंगी हांलाकि उनका आपस में मुकाबला नहीं होगा। लिवरपूल के अलावा सेविल्ला, शाख्तर डॉनेत्सके और पोर्टाे भी अंतिम 16 में पहुंचने में कामयाब रहे। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.