46 साल के वनडे क्रिकेट इतिहास में पहली बार बना यह रिकॉर्ड, पढ़ें...

Samachar Jagat | Monday, 20 Mar 2017 01:39:04 PM
46 साल के वनडे क्रिकेट इतिहास में पहली बार बना यह रिकॉर्ड, पढ़ें...

एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में कई रिकॉर्ड बने और टूटे भी। कई रिकॉर्ड तो ऐसी भी थे जिनके लिए यह कयास लगाया जा रहा था कि शायद यह कभी टूटेंगे ही नहीं, लेकिन वह भी आखिर टूट ही गए। लेकिन एकदिवसीय क्रिकेट के एक रिकॉर्ड को बनने में 46 साल का समय लगा। 17 मार्च 2017 को एक अनजाने से मैच में एक रिकॉर्ड बना जो वनडे क्रिकेट के 46 साल के इतिहास में पहले कभी भी नहीं बना था। 

अफगानिस्तान और आयरलैंड जैसे एसोसिएट देशों के बीच ग्रेटर नोएडा में खेला गया यह मैच में दो खिलाडिय़ों के छह-छह विकेट लेने के लिए जाना जाएगा। इस मैच में आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग और अफगानिस्तान के राशिद खान ने 6-6 विकेट लेने का कारनामा करते हुए अनोखा कीर्तिमान स्थापित किया।

वैसे एक मैच में किसी एक खिलाड़ी द्वारा छह विकेट लेना तो साधारण सी बात रह गई है। इस मैच में आयरलैंड को अफगानिस्तान के खिलाफ लगातार दूसरी शिकस्त का सामना करना पड़ा।

मैच में अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए निर्धारित पचास ओवर में 338 रन बनाए थे। जिसमें पॉल स्टर्लिंग ने छह विकेट झटके थे। इसके बाद राशिद खान की छह विकेट की जादुई गेंदबाजी के सामने आयरलैंड की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 304 रन ही बना सकी थी।

आयलैंड की ओर से पॉल स्टर्लिंग ने गेेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में भी हाथ दिखाते हुए 95 रन की अर्धशतकीय पारी खेली थी। अफगानिस्तान ने इस मैच में जीत दर्ज कर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई थी। 
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.