अफगानिस्तान के जैदरान ने की अफरीदी के इस रिकॉर्ड की बराबरी

Samachar Jagat | Friday, 08 Dec 2017 10:48:57 AM
This record of Afghanistan Zadran Afridi equals

खेल डेस्क। अफगानिस्तान के गेंदबाज मुजीब जैदरान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के साथ ही एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह अन्तरराष्टीय मैच खेलने वाले पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिनका जन्म 21वीं सदी में हुआ। मुजीब का जन्म 28 मार्च, 2001 को हुआ था। वह 16 वर्ष और 252 दिनों में एकदिवसीय क्रिकेट खेलने वाले अफानिस्तान के सबसे युवा और विश्व के 9वें खिलाड़ी बन गए हैं। 

दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज मुजीब जैदरान ने आयरलैंड के खिलाफ शानदार पदार्पण किया। इस मैच में उन्होंने 10 ओवरों में 24 रन पर 4 विकेट झटके। वह एकदिवसीय क्रिकेट के अपने पदार्पण मैच में शानदार प्रदर्शन करने के मामले में शपूर जैदरान के साथ शीर्ष पर हैं।

मुजीब जैदरान पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के बाद सबसे कम उम्र में मैन ऑफ द मैच पुरस्कार प्राप्त करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले अफरीदी ने श्रीलंका के खिलाफ 102 रन बनाकर मैन ऑफ द मैच जीता था।

उस वक्त अफरीदी की उम्र 16 वर्ष 217 दिन थी। उनके शानदार प्रदर्शन की मदद से अफगानिस्तान ने शारजाह में खेल गए पहले पहले वनडे में आयरलैंड को 138 रनों से हराया। मुजीब जैदरान इस प्रदर्शन से आकिब जावेद, शाहिद आफरीदी और तल्हा जुबेर की सूची में शामिल हो गए हैं। वह चौथे सबसे युवा खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विकेट ली।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.