ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान ने बनाया यह शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा वनडे इतिहास में हुआ पहली बार

Samachar Jagat | Saturday, 30 Mar 2019 04:25:31 PM
This shameful record made by Pakistan against Australia, the first time in such history

स्पोटर्स डेस्क। पाकिस्तान और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज का चौथा मैच शुक्रवार को खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान को छह रन से हार का सामना करना पडा। इस हार के साथ ही पाकिस्तान इस सीरीज में 0—4 से पीछे है। इस हार के साथ ही पाकिस्तान ने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड को कर लिया है। पाकिस्तान एकदिवसीय क्रिकेट में ऐसी पहली टीम बन गई है। जिसके दो बल्लेेबाजों ने एक मैच में श​तक लगाने के बाद भी 280 रन का स्कोर भी हासिल नहीं कर पाई। तो वहीं ऑस्‍ट्रेलिया टीम का एक भी बल्लेबाज शतक नहीं बना सका। 

ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 277 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल ने 98 रन की शानदार पारी खेली। तो वहीं उस्मान ख्वाजा ने 55 रन और एलेक्स कैरी ने 55 रन की पारी खेली। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद हसन, यासिर शाह और इमाद वसीम ने 2—2 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरूआत बेहद खराब रही।

शान मसूद शून्य पर कॉल्टर नाइल का शिकार बन गए। तो वहीं आबिद अली ने 112 रन और मोहम्मद रिजवान ने 104 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। लेकिन इन दोनों की शतकीय पारी बेकार रही। क्योंकि पाकिस्तान को इस मैच में 6 रनों से हार का सामना करना पडा। आपको बता दें कि वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहला मौका है। जब कोई टीम 280 रन का लक्ष्य दो बल्लेबाजों के शतक लगाने के बाद भी जीत हासिल नहीं कर पाई। अब पाकिस्तान टीम पर क्लीन स्वीप का खतरा है। क्योकि इस सीरीज के चार मैच पाकिस्तान हार चुकी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.