इस दिग्गज खिलाड़ी ने भी दी भारतीय बल्लेबाजों को यह सलाह

Samachar Jagat | Friday, 12 Jan 2018 04:51:21 PM
This veteran player has given this advice to the Indian batsmen

पुणे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व दिग्गज क्रिकेटर चंदू बोर्डे ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को ऑफ स्टम्प से बाहर जाती गेंदों से छेडख़ानी करने से बचने की सलाह दी है। इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने भी भारतीय बल्लेबाजों को यह सलाह दी थी। 

टीम इंडिया को पहले टेस्ट में 72 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। भारतीय बल्लेबाज 208 रनों के लक्ष्य के जवाब में 135 रन ही बना सकी थी। 
मंसूर अली खान पटौदी की कप्तानी वाली उपकप्तान रहे बोर्डे का मानना है कि सेंचुरियन में भारतीय टीम वापसी करेगी।

उन्होंने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को विकेट पर डटे रहना होगा और ऑफ स्टम्प से बाहर जाती गेंदों को छोडऩा होगा। उन्होंने बताया कि हमारे कई बल्लेबाज या तो विकेट के पीछे कैच देकर आउट हुए हैं या स्लिप में कैच दिया है। उन्हें अपनी तकनीक में इस तरह बदलाव करना होगा। एक बार क्रीज पर जमने के बाद ही ऐसी गेंदों पर शॉट खेलने चाहिए। 

इससे पहले पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय बल्लेबाजों को ऑफ स्टंप से बाहर की गेंदों से छेडख़ानी नहीं करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि जितना संभव हो सीधे बल्ले से खेले। आपके शॉट स्ट्रेट ड्राइव या फ्लिक होने चाहिए। किसी की शार्ट पिच गेंद पर चोट सहने के लिए भी तैयार रहें।

शार्ट पिच गेंदों को रोकने के बजाय उन्हें अपने शरीर पर झेलें। उनका मानना है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच मिली हार के बाद भारतीय टीम की अब वापसी करने की संभावना लगभग 30 प्रतिशत है। सहवाग ने कहा कि अभी तो ऐसा लग रहा है कि वापसी की संभावना केवल 30 प्रतिशत है। यहां से अब काफी कड़ा होने जा रहा है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.