इस युवा खिलाड़ी ने की युवराज और हरभजन के रिकॉर्ड की बराबरी

Samachar Jagat | Monday, 12 Feb 2018 02:42:29 PM
This young player equals the record of Yuvraj's six sixes
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

अलूर। अंडर-19 विश्व कप के मैन ऑफ द सीरीज रहे शुभमान गिल के नाबाद 123 रन के दम पर पंजाब ने विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय टूर्नामेंट ग्रुप-ए के रोमांचक मुकाबले में कर्नाटक को चार रन से हराया। इसके साथ ही शुभमान गिल ने अपने आदर्श खिलाड़ी युवराज सिंह और हरभजन सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी की।

शुभमन ने 6 छक्के लगाकर इन अनुभवी भारतीय खिलाडिय़ों की बराबरी की। विजय हजारे ट्रॉफी में पंजाब की ओर से एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड इससे पहले संयुक्त रूप से युवराज और हरभजन के नाम था। हरभजन ने 2014-15 में एक पारी में गुजरात के खिलाफ और 2015-16 में युवराज ने मुंबई के खिलाफ छह छक्के लगाए थे। 

खराब मौसम के कारण 42 ओवर के इस मैच में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने तीन विकेट पर 269 रन बनाए। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी कर्नाटक की टीम लोकेश राहुल के 107 रन के बावजूद भी 42 ओवर में आठ विकेट पर 265 रन ही बना सकी।

गिल ने 122 गेंद की पारी में आठ चौके और छह छक्के लगाए। मैच की पहली ही गेंद पर मनन वोहरा का विकेट गिरने के बाद उन्होंने मनदीप सिंह (64) के साथ दूसरे विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी निभाई। कप्तान युवराज सिंह ने 36 और गुरकीरत मान ने नाबाद 35 रन बनाए।

कर्नाटक के लिए कप्तान विनय कुमार ने दो विकेट लिए। कर्नाटक की ओर से लोकेश राहुल ने शतकीय पारी के लिए 91 गेंद खेलीं जिसमें आठ चौके और पांच छक्के जड़े थे। उनके अलावा पवन देशपांडे ने 53 रन का योगदान दिया। पंजाब के लिए सिद्धार्थ कौल ने तीन और बरिंदर सरन ने दो विकेट चटकाए।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.