आज भारत का विश्व नम्बर वन अर्जेंटीना से होगा मुकाबला

Samachar Jagat | Friday, 08 Dec 2017 08:25:38 AM
Today India will be competing with world number one Argentina

भुवनेश्वर। खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही बेल्जियम को सडन डैथ में हराने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम आज हॉकी विश्व लीग फाइनल्स के सेमीफाइनल में ओलंपिक चैंपियन और विश्व की नंबर एक टीम अर्जेंटीना से भिड़ेगी। अर्जेंटीना ने इंग्लैंड को 3-2 से पीटकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। 

आईसीसी रैंकिंग में नम्बर दो पर पहुंचे कोहली, अब नजर इस रिकॉर्ड पर

स्टोक्स की इंग्लैंड टीम में वापसी

बेल्जियम के खिलाफ चमत्कारिक जीत के बाद आत्ममुग्धता से बचते हुए फाइनल की डगर तय करना भारत के लिए बड़ी चुनौती होगी।
कलिंगा स्टेडियम पर दस हजार से ज्यादा दर्शकों के सामने भारत ने जो मुकाबला जीता, वह बरसों तक हॉकीप्रेमियों के जेहन में रहेगा।

सटीक पेनल्टी कॉर्नर, तेज र्तार आक्रमण, अडिग डिफेंस और सबसे अहम जीत के तेवर सभी कुछ टीम के पास था । सोने पे सुहागा रहा दर्शकों का समर्थन जो फिर इंडिया इंडिया, चक दे इंडिया का शोर मचाते हुए ऊर्जा का संचार करेंगे।

पुजारा को विश्वास, दक्षिण अफ्रीका को भी हराएगी टीम इंडिया

पिछली चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया से ड्रॉ खेलकर उम्दा शुरूआत करने वाली भारतीय टीम इंग्लैंड और जर्मनी के खिलाफ उस लय को कायम नहीं रख सकी। ऐसा लग रहा था कि पिछली बार की तरह कांसे का तमगा भी नहीं जीत सकेंगे, लेकिन क्वार्टर फाइनल में दुनिया की तीसरे नंबर की टीम के खिलाफ मनप्रीत सिंह एंड कंपनी ने सारे कयासों को धता बताते हुए उलटफेर किया।

पुजारा को विश्वास, दक्षिण अफ्रीका को भी हराएगी टीम इंडिया

लीग चरण में तीनों मैच जीतने वाली बेल्जियम के खिलाफ पहले ही मिनट से भारत ने आक्रामक हॉकी का मुजाहिरा पेश किया। मुकाबला शूटआउट तक गया जिसमें गोलकीपर आकाश चिकते ने शानदार प्रदर्शन करके इसे सडन डैथ तक खिंचा और फिर हरमनप्रीत ने विजयी गोल दागकर भारत को अंतिम चार में पहुंचाया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.