भारत के खिलाफ श्रृंखला जीतने के बाद इंग्लैंड के कोच ने कही ये बड़ी बात!

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Sep 2018 03:11:08 PM
Trevor Bayliss said winning the series against India is equal to Ashes victory:

साउथम्पटन। इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस का मानना है कि पांच मैचों की मौजूदा श्रृंखला में दुनिया की नंबर एक टीम भारत के खिलाफ जीत एशेज में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बराबर है। बेलिस ने साथ ही सुझाव दिया कि वह शुक्रवार को लंदन में शुरू हो रहे अंतिम टेस्ट में अपनी टीम के साथ प्रयोग कर सकते हैं। चौथे टेस्ट में इंग्लैंड की 60 रन की जीत के बाद बेलिस ने कहा कि यह ऑस्ट्रेलिया को एशेज में हराने के समान है। बेशक भारत की टीम काफी अच्छी है, नंबर एक टीम और उन्हें हराना काफी अच्छा अहसास है।

फ़ेडरर और शारापोवा अमेरिकी ओपन से बाहर

उन्होंने कहा कि कुछ मुश्किल हालात थे, विशेषकर पहले दिन। हमने पहले भी कहा है कि दबाव में ये खिलाड़ी जज्बा दिखाते हैं जो आगे बढ़ते हुए अच्छे संकेत हैं। सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक भारत के खिलाफ श्रृंखला के बाद संन्यास की घोषणा कर चुके हैं जबकि कप्तान जो रूट चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं और ऐसे में इंग्लैंड को अंतिम टेस्ट और फिर श्रीलंका तथा वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए अपना शीर्ष क्रम तय करना होगा। चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में मोईन अली को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया जिससे कि रूट चौथे नंबर पर उतर सकें और बेलिस ने कहा कि सही हालात में यह ऑफ स्पिनर इस स्थान के लिए विकल्प हो सकता है।

मिथरवाल को स्वर्ण, विश्व निशानेबाजी में 12 वर्षों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि अगले कुछ दिनों में कुछ चीजों पर चर्चा होगी। बल्लेबाजी क्रम में बल्लेबाज स्थिर स्थान चाहता है। आपने हमेशा देखा होगा कि किसी भी टीम में एक या दो खिलाड़ी ऐसे होते हैं जिनको लेकर लचीलापन होता है। बेलिस ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में मोईन हमारे लिए वह खिलाड़ी रहा है। जब रूट ने उससे पूछा कि क्या वह इसके लिए तैयार है तो वह तुरंत राजी हो गया। बेलिस को हालांकि यकीन नहीं है कि मोईन को ऊपर खिलाने का फैसला स्थाई है और उन्होंने संकेत दिए कि रूट के लिए अपनी भूमिका में वापस जाना संभव है।

हैंडबॉल खिलाड़ी मंजुला बनेंगी देवरिया की ब्रांड एंबेसडर

उन्होंने कहा कि रूट हमेशा से कहता आया है कि उसे चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी है। वह समझता है कि मैं क्या कहना चाहता हूं, अगर हमारे पास तीसरे नंबर पर 50 की औसत से रन बनाने वाला खिलाड़ी है तो वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता है, यह अच्छा रहेगा। लेकिन मुझे लगता है कि यह टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ है कि वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करे। कोच ने कहा कि वह फैसला करेंगे कि आगामी श्रृंखलाओं में जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्राड दोनों को उतारा जाए या नहीं। उन्होंने कहा कि इस टेस्ट के बाद हम बैठेंगे और देखेंगे कि कौन फिट और उपलब्ध है। हम निश्चित तौर पर अंतिम टेस्ट जीतना चाहते हैं और फिलहाल उनके (एंडरसन और ब्राड) साथ मुझे भविष्य नजर आता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.