त्रिकोणीय टी-20 सीरीज: पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 45 रन से दी शिकस्त

Samachar Jagat | Friday, 06 Jul 2018 11:39:26 AM
Tri-T20 Series: Pakistan beat Australia by 45 runs

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

हरारे। शाहीन अफरीदी के तीन विकेट की बदौलत पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे में चल रही टी- 20 त्रिकोणीय सीरीज के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया पर 45 रन की शानदार जीत दर्ज की। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज फखर जमां के करियर के सर्वश्रेष्ठ 73 रन (42 गेंद में नौ चौके और तीन छक्के) की पारी से सात विकेट पर 194 रन का स्कोर बनाया।

नडाल, जोकोविच आगे बढ़े, जबकि सिलिच बाहर

वहीं बायें हाथ के तेज गेंदबाज अफरीदी के तीन विकेट की बदौलत आस्ट्रेलिया को सात विकेट पर 149 रन पर रोक दिया जो एक तरह से रविवार को होने वाले फाइनल की ड्रेस रिहर्सल रहा। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद पाकिस्तान ने हारिस सोहेल का विकेट शून्य पर गंवा दिया लेकिन फखर जमां और हुसैन तलत (30 रन, तीन चौके और एक छक्का) ने 72 रन की भागीदारी निभाकर अच्छा मंच तैयार किया।

भारत की सिंधू ने जापान की आया ओहोरी को हराया, सिंधू और प्रणय इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में

फखर जमां ने इस प्रारूप में अपना तीसरा अर्धशतक जमाया और अपने पिछले 61 रन के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को बेहतर किया। उनके पवेलियन लौटने के बाद आसिफ अली ने तीन चौके और दो छक्के से नाबाद 37 रन बनाकर पाकिस्तान को अच्छा स्कोर बनाने में मदद की।

BCCI अधिकारी उच्चतम न्यायालय के आदेश को पलटने का प्रयास कर रहे हैं : सीओए

इसके बाद उन्होंने गेंद से भी दबदबा बनाते हुए ऑस्ट्रेलिया को शुरू में ही झटके दे दिये। अफरीदी ने  ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिच को महज 16 रन पर आउट कर दिया। अफरीदी ने अपनी गेंद से बल्लेबाजों को परेशान किया। उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल को पगबाधा आउट किया और फिर डार्सी शार्ट को आउट किया जिससे आस्ट्रेलिया ने 75 रन पर पांच विकेट गंवा दिये। टीम इन झटकों से उबर नहीं सकी।

पाकिस्तान ने मेजबान जिम्बाब्वे को टी20 अंतरराष्ट्रीय त्रिकोणीय सीरीज से किया बाहर

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.