अंपायर नियमानुसार लेते हैं फैसले: आईसीसी

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Jul 2019 04:12:04 PM
Umpires take decisions according to rules: ICC

लंदन। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) विश्वकप के फाइनल में हुए विवाद के बाद वैश्विक संस्था ने साफ किया है कि वह मैदान पर अंपायरों के लिये गये फैसलों पर टिप्पणी नहीं करती है क्योंकि ये फैसले निर्धारित नियमानुसार लिए जाते हैं।

दरअसल लंदन में रविवार को विश्वकप फाइनल में ओवर थ्रो पर रन देने के अलावा मैच टाई रहने की स्थिति में सर्वाधिक बाउंड्री की बदौलत इंग्लैंड को विजेता घोषित करने के बाद से आईसीसी के नियमों पर सवाल उठ रहे हैं। मैच के निर्धारित ओवरों में इंग्लैंड को अतिरिक्त रन देने को लेकर भी काफी विवाद हुआ था।

आईसीसी ने पहली बार इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुये इसपर बयान दिया है। आईसीसी प्रवक्ता ने कहा कि अंपायरों के फैसलों पर किसी तरह की टिप्पणी करना नियम के खिलाफ है। वैश्विक संस्था के प्रवक्ता ने अपने आधिकारिक बयान में यह भी कहा कि सभी मैदानी अंपायर आईसीसी के निर्धारित नियमों से बंधे होते हैं और उनके फैसले इसी आधार पर लिये जाते हैं।

उन्होंने कहा कि मैदान पर अंपायर नियमों के आधार पर लेते हैं और हमारी पॉलिसी है कि हम इसके खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं कर सकते। हाल ही में संपन्न हुये विश्वकप में इंग्लैंड की जीत में जिस बात को लेकर विवाद पैदा हुआ था वह उसे मिला अतिरिक्त एक रन था।

उस समय बेन स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे थे। पूर्व अंपायर साइमन टॉफेल ने भी कहा था कि इंग्लैंड को मिला एक अतिरिक्त रन गलत फैसला था। पांच बार के आईसीसी अंपायर ऑफ द ईयर टॉफेल ने कहा था कि यह एक गलत फैसला था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.