अंडर-17 फुटबॉल विश्वकप: रोमांचक जीत के साथ माली नॉकआउट में

Samachar Jagat | Thursday, 12 Oct 2017 07:21:09 PM
Under-17 Football World Cup: Mali in Knockout

नई दिल्ली। माली ने राजधानी के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए फीफा अंडर-17 फुटबॉल विश्वकप के करो या मरो के मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-1 की जबरदस्त जीत दर्ज करते हुए नॉकआउट में प्रवेश कर लिया।

भारत ने किया एशिया कप के लिए क्वालीफाई 

फीफा विश्वकप के ग्रुप बी की मजबूत टीमों में शामिल माली इसी के साथ तीन मैचों में दो जीत और एक हार के साथ छह अंक लेकर ग्रुप में दूसरे स्थान पर रही और टूर्नामेंट के दूसरे चरण में जगह बना ली। वहीं न्यूजीलैंड की टीम के लिए यह टूर्नामेंट में दूसरी हार थी जबकि उसने एक मैच ड्रॉ खेला था। वह मात्र एक अंक लेकर तीसरे स्थान पर रही और नॉकआउट से बाहर हो गई।

कुलदीप के बारे में रैना ने कह दी यह बात

माली ने मैच में आखिरी समय तक संघर्ष दिखाया और उसके लिए सलाम जिदोऊ ने 18वें मिनट में खाता खोलते हुए पहला गोल दागा। इसके बाद जीमौसा ट्राओर ने 50वें मिनट में दूसरा गोल करते हुए स्कोर 2-0 कर दिया। एक समय तक माली की टीम पूरी तरह न्यूजीलैंड पर हावी रही, लेकिन दूसरे हाफ के 72वें मिनट में चाल्र्स स्प्राग ने गोल दागते हुए 2-1 से स्कोर करते हुए अपनी टीम के लिए कुछ उम्मीद बंधाई।

यो यो टेस्ट में फिर फेल हुए युवराज, अश्विन और पुजारा पास 

हालांकि नॉकआउट में पहुंचने के लिए पूरी तरह से कमर कस कर आई माली के लिए आखिरी क्षणों में लसाना एनदियाए ने गोल करते हुए स्कोर 3-1 कर दिया और न्यूजीलैंड के लिए फिर वापसी के रास्ते लगभग बंद कर दिए। इंजरी समय में भी दोनों टीमों की तरफ से गोल के प्रयास देखने को मिले। कीवी टीम के गोलकीपर ने 90वें मिनट में अच्छा बचाव करते हुए माली को और गोल करने से रोका लेकिन तब तक माली अपनी जीत सुनिश्चित कर चुकी थी।
 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.