अंडर-19 विश्व कप: न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 71 रन से हराया

Samachar Jagat | Saturday, 20 Jan 2018 05:34:03 PM
Under-19 World Cup: New Zealand beat South Africa by 71 runs
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

माउंट मौंगानुई। रचिन रवीन्द्र (76 रन और 32 रन पर चार विकेट) के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 71 रन से हराकर अंडर-19 विश्व कप के ग्रुप-ए में लगातार तीसरी जीत और शीर्ष स्थान के साथ क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लिया।

न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 279 रन बनाने के बाद दक्षिण अफ्रीका को हरमन रॉल्फस के 108 रन के बावजूद 46.2 ओवर में 208 रन पर निपटा दिया। रचिन रवीन्द्र मैन ऑफ द मैच रहे। दक्षिण इस हार के बावजूद ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया।

आयरलैंड की अफगानिस्तान पर रोमांचक जीत:

वांगेरी में आयरलैंड ने अफगानिस्तान को रोमांचक मुकाबले में मात्र चार रन से पराजित कर दिया। आयरलैंड ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 225 रन बनाए जबकि अफगानिस्तान की टीम 49.2 ओवर में 221 रन पर सिमट गई। आयरलैंड की तीन मैचों में यह पहली जीत रही और वह ग्रुप डी में चौथे स्थान पर रहा।

अफगानिस्तान अपनी पहली हार के बावजूद ग्रुप में पाकिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर रहकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया। इस ग्रुप में श्रीलंका की टीम तीसरे स्थान पर रहकर बाहर हो गई।

विंडीज ने केन्या को 222 रन से पीटा:

लिंकन में एलिक एथानजे की 93 गेंदों पर 15 चौकों और एक छक्के से सजी 116 रन की बेहतरीन पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने केन्या को 222 रन के विशाल अंतर से पीट दिया। विंडीज ने 50 ओवर में 319 रन का मजबूत स्कोर बनाने के बाद केन्या को 24.4 ओवर में 96 रन पर निपटा दिया।

विंडीज की तरफ से भास्कर यादराम ने सात ओवर में मात्र 18 रन देकर पांच विकेट झटके। वेस्ट इंडीज को इस बड़ी जीत से कोई फायदा नहीं हुआ, क्योंकि तीन मैचों में यह उसकी पहली जीत रही। विंडीज ग्रुप ए में तीसरे स्थान पर रहकर क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंच सका। केन्या की तीन मैचों में यह लगातार तीसरी हार रही।

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.