इस गेंद का टेस्ट मैचों में इस्तेमाल चाहते हैं विराट कोहली

Samachar Jagat | Thursday, 11 Oct 2018 02:27:21 PM
Unhappy Kohli in SG wants Duke's ball in all Test matches

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

हैदराबाद। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को कहा है कि दुनिया भर में टेस्ट क्रिकेट इंग्लैंड में बनी ड्यूक गेंद से खेला जाना चाहिए। उन्होंने एसजी गेंदों की खराब गुणवत्ता पर नाखुशी जताई जिनका भारत स्वदेश में उपयोग करता है। विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले कहा है कि मेरा मानना है कि ड्यूक की गेंद टेस्ट क्रिकेट के लिए सबसे उपयुक्त है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पृथ्वी शॉ को लेकर कही ये बड़ी बात!

मैं दुनिया भर में इस गेंद के इस्तेमाल की सिफारिश करूंगा। इसकी सीम कड़ी और सीधी है और इस गेंद में निरंतरता बनी रहती है। गेंद के इस्तेमाल को लेकर आईसीसी के कोई विशिष्ट दिशानिर्देश नहीं हैं और हर देश अलग तरह की गेंदों का उपयोग करता है। भारत स्वदेश में बनी एसजी गेंदों का इस्तेमाल करता है।

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने सचिन तेंदुलकर के बारे में कही ये बड़ी बात! आपकों भी होगी हैरानी

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज ड्यूक जबकि ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और श्रीलंका कूकाबूरा का उपयोग करते हैं। कोहली से पहले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा था कि वह एसजी की तुलना में कूकाबूरा से गेंदबाजी करते हुए अधिक बेहतर महसूस करते हैं। अश्विन की शिकायत के बारे में पूछे जाने पर कोहली ने इस स्पिनर का समर्थन किया।

पृथ्वी शॉ की सहवाग से तुलना पर गंभीर ने कहीं ये दिल को छू लेने वाली बात!

कोहली ने कहा कि मैं पूरी तरह से उनसे सहमत हूं। पांच ओवर में गेंद घिस जाती है ऐसा हमने पहले कभी नहीं देखा था। पहले जिस गेंद का उपयोग किया जाता था उसकी गुणवत्ता काफी अच्छी थी और मुझे नहीं पता कि अब इसमें गिरावट क्यों आई है। उन्होंने कहा कि ड्यूक गेंद अब भी अच्छी गुणवत्ता वाली होती है। कूकाबूरा भी अच्छी गुणवत्ता की होती हैं। कूकाबूरा की जो भी सीमाएं (सीम सपाट हो जाना) है लेकिन उसकी गुणवत्ता से कभी समझौता नहीं किया जाता है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.