यूसैन बोल्ट ने किया अपनी ही प्रतिमा का अनावरण

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 02:18:33 PM
Usain Bolt unveils his own statue

किंग्सटन। धरती के सबसे तेज धावक के नाम से मशहूर जमैका के यूसैन बोल्ट ने किंग्सटन नेशनल स्टेडियम के सामने अपनी प्रतिमा का अनावरण किया है। जमैकन सरकार और प्रधानमंत्री एंड्रयू होलनेस ने देश के सबसे मशूहर और सफल एथलीट बोल्ट की इस प्रतिमा को स्थापित करने में मदद की।

इस प्रतिमा को ठीक उसी जगह स्थापित किया गया है जहां 15 वर्ष पहले बोल्ट ने अपनी जूनियर चैंपियनशिप जीतकर दुनियाभर में नई पहचान बनाई थी। बीजिंग, लंदन और रियो लगातार तीन ओलंपिक में तिहरे स्वर्ण पदक धारी एथलीट ने कहा मेरे लिए यह सबसे ऊपर है।

मेरे कॅरियर में इससे अच्छा पल कभी नहीं आया। जिस स्टेडियम से कॅरियर की शुरूआत हुई थी उसी में अपनी प्रतिमा को देखना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। मेरे पास शब्द नहीं है।

मैं बहुत खुश हूं और उत्साहित भी हूं। 31 वर्षीय बोल्ट की इस प्रतिमा को जमैका के कलाकार बासिल वाटसन ने तैयार किया है और इसे बोल्ट के बहुचर्चित पोज ‘लाइटनिंग बोल्ट’के आधार पर ही तैयार किया गया है।

जमैकन धावक को उनके 100 और 200 मीटर ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिपों में रेस जीतने के बाद इसी स्टाइल में जश्न मनाते देखा गया है। बोल्ट ने करियर में 11 विश्व और आठ ओलंपिक पदक जीते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.