आखिरी 2 टेस्ट के लिए टीम से बाहर हुए विजय और कुलदीप, इन दो सलामी बल्लेबाज को मिला मौका

Samachar Jagat | Thursday, 23 Aug 2018 08:12:05 AM
Vijay and Kuldeep out of remaining two Tests

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नॉटिंघम। इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट में जीत की औपचारिकता पांचवें और अंतिम दिन बुधवार सुबह पूरी करते हुए यह मुकाबला 203 रन के बड़े अंतर से जीतकर 5 मैचोंं की सीरीज़ का स्कोर 1-2 कर दिया। भारत की नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर गत 59 वर्षों में यह दूसरी जीत है।  

इंग्लैंड से जीत के बाद विराट कोहली इस तरह जीता लोगों का दिल 

भारतीय चयनकर्ताओं ने तीसरे टेस्ट में भारत की 203 रन की जीत के बाद इंग्लैंड के खिलाफ शेष दो टेस्ट मैचों के लिए बुधवार को घोषित टीम से ओपनर मुरली विजय और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को बाहर कर दिया है। 

इंडिया की 59 वर्षों में ट्रेंट ब्रिज में दूसरी जीत, इंग्लैंड को दी करारी​ शिकस्त   

चयनकर्ताओं ने विजय और कुलदीप बाहर कर इनकी जगह दो युवा क्रिकेटरों युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और आंध्र प्रदेश के मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी को मौका दिया है। अनुभवी सलामी बल्लेबाज विजय को पहले दो टेस्ट मैचों में खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा। विजय तीसरे टेस्ट में अंतिम एकादश से बाहर रहे थे।  

Asian Games 2018: राही ने निशानेबाजी में स्वर्ण जीतकर इतिहास रचा  

कुलदीप को टीम में अतिरिक्त बल्लेबाज के कारण बाहर किया गया है क्योंकि इंग्लैंड में तेज गेंदबाजी की मददगार पिचों पर भारतीय टीम को तीसरे स्पिनर की जरूरत नहीं रह गई है। कुलदीप को दूसरे टेस्ट में मौका मिला था लेकिन उन्हें ज्यादा गेंदबाजी नहीं मिल पायी थी। 

IND vs ENG 3rd Test: जसप्रीत बुमराह ने अपनी शानदार परफॉरमेंस का बताया ये राज 

आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिक्या रहाणे, करुण नायर, दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और हनुमा विहारी।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.