मुक्केबाजी के मक्का कहे जाने वाले देश में लडऩे का अपना सपना पूरा करेंगे विजेन्दर सिंह

Samachar Jagat | Thursday, 06 Dec 2018 03:17:27 PM
Vijender Singh will complete the dream of fighting in America

खेल डेस्क। भारत के प्रोफेशनल मुक्केबाज विजेन्दर सिंह मुक्केबाजी के मक्का कहे जाने वाले अमेरिका में लडऩे का अपना सपना पूरा करेंगे। अपने प्रोफेशनल कॅरियर में सभी 10 मुकाबले जीत चुके ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेन्दर सिंह ने गुरूवार को यहां कहा है कि मेरा यह मुकाबला 2019 में फरवरी के आखिर या मार्च के शुरू में हो सकता है।

कागजों पर शेर दिखने वाली टीम इंडिया ने पहले ही दिन कंगारूओं के सामने टेंके घुटने, पुजारा रहे हिरो

मुकाबले की तारीख अभी तय नहीं हुई है लेकिन इतना तय है कि यह फरवरी-मार्च में होगा। 33 वर्षीय विजेन्दर ने हाल ही में जाने माने मुक्केबाजी प्रमोटर बॉब एरम के साथ कई वर्षों का करार किया था। सुपर मिडलवेट मुक्केबाज विजेन्दर सिंह ने अपने 10 मुकाबलों में से एक को छोडक़र बाकी नौ भारत में लड़े हैं। उनका एक मुकाबला इंग्लैंड में हुआ था।

IND vs AUS: चेतेश्वर पूजारा के शतक से भारत संभला

वह बॉब एरम के टॉप रैंक बैनर तले अगले साल अमेरिका में अपना पदार्पण करेंगे। तीन बार के ओलंपियन विजेन्दर सिंह ने कहा है कि अमेरिका मुक्केबाजी का मक्का है। मेरा सपना था कि मैं अमेरिका में अपना मुकाबला खेलूं और मेरा यह सपना जल्द ही पूरा होने जा रहा है। मेरे प्रमोटर नीरव तोमर मुकाबले की तारीखों को लेकर बात कर रहे हैं और यह मुकाबला अमेरिका के विश्व प्रसिद्ध मेडिसन स्क्वेयर में होगा। 

आखरी बार इस मैदान पर खेलते नजर आएंगे गौतम गंभीर

उल्लेखनीय है कि मुक्केबाज विजेन्द्र सिंह भारत के एक प्रोफेशनल मुक्केबाज है। उन्होंने साल 2008 में बीजिंग में आयोजित ओलंपिक खेलों में भारत को 75 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक दिलाया था। वह बाक्सिंग में ओलंपिक पदक जीतने वाले प्रथम भारतीय मुक्केबाज है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.