विकास सेमीफाइनल में पहुंचे, एशियाई खेलों में लगातार तीसरा पदक तय

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Aug 2018 03:28:06 PM
Vikas reached the semi-finals, fixed third medal in Asian Games

जकार्ता। भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण (75 किलो) ने एशियाई खेलों में लगातार तीसरा पदक पक्का करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। लगातार तीन एशियाई खेलों में पदक जीतने वाले वह भारत के पहले मुक्केबाज होंगे। इस साल राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले विकास ने बायीं आंख में कट लगने के बावजूद चीन के तूहेता अर्बीके टी को 3- 2 से हराया। 

चौथा टेस्ट मैच: जीत की लय कायम रखने उतरेगी आत्मविश्वास से ओतप्रोत टीम इंडिया 

विकास ने 2010 ग्वांग्झू एशियाई खेलों में 60 किलो वर्ग में स्वर्ण जीता था। इसके बाद 2014 में इंचियोन में मिडिलवेट में कांस्य पदक जीता। अब वह कजाखस्तान के अबिलखान अमानकुल से खेलेंगे। विकास ने अपने से अधिक रफ्तार और दमखम वाले प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया। विश्व चैम्पियनशिप पदक जीतने वाले भारत के चार मुक्केबाजों में शामिल विकास ने काफी कम हमले बोले लेकिन उनके प्रहार एकदम सटीक रहे।

कोहली ने 100 बॉल प्रारूप की आलोचना की, कहा- व्यावसायिक पहलू से क्रिकेट की गुणवत्ता पर हो रहा असर 

इससे पहले अमित पंघाल (49 किलो) ने सेमीफाइनल में प्रवेश करके अपना पदक पक्का कर लिया। राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता सेना के इस मुक्केबाज ने दक्षिण कोरिया के किम जांग रियोंग को 5- 0 से हराया। अब उनका सामना फिलिपिनो कार्लो पालाम से होगा।  मुक्केबाजी में सेमीफाइनल में पहुंचने पर कांस्य पदक तय हो जाता है।

चौथे टेस्ट में एंडरसन तोड़ सकते हैं यह वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस इंग्लिश गेंदबाज के लिए शमी ने कह दी ये बात 

हरियाणा के इस 20 वर्षीय मुक्केबाज का यह पहला एशियाई खेल है। उसने शुरू ही से अपने प्रतिद्वंद्वी पर दबाव बनाये रखा। दूसरी ओर खब्बू और लंबे कद का होने के बावजूद कोरियाई मुक्केबाज अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहा।  इससे पहले उसने इंडिया ओपन और बुल्गारिया में स्ट्रांजा मेमोरियल टूर्नामेंट में भी स्वर्ण पदक जीते थे जबकि गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीता था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.