परिणय सूत्र में बंधे विनेश फोगाट और सोमबीर राठी, देखिए शादी के बाद की पहली फोटो 

Samachar Jagat | Friday, 14 Dec 2018 10:43:26 AM
Vinesh Phogat and Sombir Rathi married

भिवानी। ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट और सोमबीर राठी गुरूवार को यहां शादी के बंधन में बंध गए। इन दोनों पहलवानों ने देश और समाज को एक संदेश देने का फैसला करते हुए शादी में सात नहीं, आठ फ़ेरे लिए। आठवें फ़ेरे में वर और वधू ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ व बेटी खिलाने’ की शपथ ली।

शादी में पहलवान साक्षी मलिक, पुरूष पहलवान सुशील कुमार, भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा, सांसद दुष्यंत चौटाला सहित अनेक राजनीतिक पार्टियों के नेता भी पहुंचे। दोनों ने गांव में चकाचौंध की बजाए पारम्परिक रीति-रिवाज व बिना देहज शादी करके आने वाली पीढ़ी के लिए मिसाल कायम की है।

विनेश ने गाजरी रंग का लहंगा पहना था, वहीं सोमबीर क्रीम रंग की शेरवानी में खूब जंच रहे थे। विनेश के ताऊ और द्रोणाचार्य पुरस्कार हासिल कर चुके महावीर फोगाट ने कहा कि शादी कार्यक्रम का आयोजन सादगी से और फिजूलखर्ची न हो इसका ध्यान रखते हुए किया गया है।

उन्होंने लोगों से भी अपील की कि दिखावे के बजाए घर में बेटी पैदा होने पर उसको पढ़ाने पर ध्यान दें। अंतरराष्ट्रीय फोगाट बहनों की चचेरी बहन विनेश की दादरी के गांव बलाली में हरियाणवी विधि-विधान व पारम्परिक परम्परा मुताबिक सोमबीर संग साधारण तरीके से शादी हुई। शादी की सभी रस्में विनेश के गांव बलाली में पूरी कराई गईं। विनेश के नए घर में जयमाला और शादी की रस्म पूरी की। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.