विराट ने तोड़ा रोहित शर्मा का विश्व रिकॉर्ड, अन्य मामलों में मियांदाद और गांगुली को भी छोड़ा पीछे

Samachar Jagat | Monday, 12 Aug 2019 09:59:11 AM
Virat broke Rohit Sharma's world record

खेल डेस्क। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बाद भारत के रिकॉर्ड पुरुष बने विराट कोहली ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवा लिए हैं। इस मैच में विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 42 शतक बनाया। भारतीय कप्तान ने 125 गेंदों में 14 चौके और एक छक्का लगाकर 120 रन बनाए।


loading...

दुती चंद को वीजा मिला

इस इस पारी के दौरान कोहली ने पाकिस्तान के जावेद मियांदाद का वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाना का रिकॉर्ड तोड़ा और वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने 2000 रन भी पूरे किए। मियांदाद ने इस टीम के खिलाफ 1930 रन बनाए थे। अब विराट के विंडीज के खिलाफ 2032 रन हो गए हैं। 

भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में गेल तोड़ देंगे वेस्टइंडीज क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड!

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो हजार रन पूरे करते हुए उन्होंने एक टीम के खिलाफ सबसे तेज से ये उपलब्धि हासिल करने का रोहित शर्मा का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है। विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 35 मैच की 34वीं पारी में दो हजार रन पूरे किए। वहीं रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 37 पारियों में 2 हजार रन पूरे करने की उपलब्धि हासिल की थी। 

मौजूदा भारतीय कप्तान विराट ने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के 11363 रन को पीछे छोड़ा और 11406 रन के साथ एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले आठवें बल्लेबाज बने।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.