टी-20 शृंखला से भी विराट को मिला आराम, पहली बार टेस्ट टीम में शामिल हुए बुमराह

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 08:31:22 AM
Virat got comfort in T20 series, first time in the Test team Bumrah

नई दिल्ली। विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी-20 शृंखला में भी आराम दिया गया है। उनके स्थान पर रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी गई है। इससे पहले वनडे शृंखला के लिए भी कोहली को आराम दिया गया है।  वहीं जसप्रीत बुमराह को दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए पांचवें तेज गेंदबाज के रूप में भारत की 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल भी वापसी करने में सफल रहे।

जर्मनी से 0-2 से हारी भारतीय हाकी टीम

पिछले कुछ समय से भारत की सीमित ओवरों की टीम के नियमित सदस्य रहे बुमराह को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। बुमराह ने अब तक 28 वनडे में 52 विकेट और 30 टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 40 विकेट लिए हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनके नाम पर 26 मैचों में 89 विकेट दर्ज हैं।

दक्षिण अफ्रीका में भारत को तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल पिचों पर खेलना पड़ेगा और इसलिए इशांत शर्मा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी के साथ बुमराह को भी टीम में जगह मिली है। पंड्या भी तेज गेंदबाज हैं और इस तरह से भारत मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण के साथ दौरे पर जाएगा।

असफलता ही सफलता की सीढ़ी है: युवराज

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए वाशिंगटन सुंदर, बासिल थम्पी, जयदेव उनादकट और दीपक हुड्डा को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। चयनसमिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद की अगुवाई में हुई बैठक में चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका की परिस्थिति को देखते हुए अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती प्रदान की है। टीम में पांच तेज गेंदबाजों के अलावा ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी शामिल हैं जिन्होंने श्रीलंकाई शृंखला से विश्राम लिया था।

श्रीलंकाई क्रिकेटरों को मॉस्क लगाये देखने पर शर्मिंदा हूं ममता

कोहली की अगुवाई वाली टीम में बल्लेबाजी और स्पिन विभाग में कोई बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन ऋद्विमान साहा के साथ पार्थिव को दूसरे विकेटकीपर के रूप में चुना गया है। पार्थिव ने एक साल बाद टीम में वापसी की है। उन्होंने अपना पिछला टेस्ट मैच दिसंबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेला था। भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच खेलेगा जिसका पहला मैच पांच जनवरी से केपटाउन में शुरू होगा।

टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अंजिक्य रहाणे (उपकप्तान) रोहित शर्मा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवीन्द्र जडेजा, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह।
टी-20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, बासिल थम्पी, जयदेव उनादकट। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.