करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे विराट कोहली

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 02:48:54 PM
करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे विराट कोहली

खेल डेस्क- भारतीय क्रिकेट के सबसे चमकते सितारे विराट कोहली को अपने दमदार प्रदर्शन का पुरस्कार मिला है। टेस्ट में बेस्ट देने के बाद विराट अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग नम्बर 4 पर पहुंच गए है। इंग्लैंड के साथ खत्म हुए दूसरे टेस्ट मैच में 167 व 81 रन बनाने वाले विराट को आईसीसी द्वारा जारी ताजा रैंकिंग में चौथा स्थान दिया गया है। 

28 वर्षीय कोहली ने सीधे 10वें पायदान की छलांग लगाकर यह पायदान हासिल किया है। बता दें कि विराट कोहली टी-20 रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज है। विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी की ही बदौलत भारत ने दूसरे टेस्ट में इग्लैंड को 246 रनों से हरा दिया और सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली थी। मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए विराट को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) कि ओर से जारी बयान में कहा गया कि, “विशाखापट्टनम में इग्लैंड के खिलाफ हुए दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने बल्ले से दमदार प्रदर्शन करते हुए न केवल टीम को जीत दिलाई बल्कि मैन ऑफ दी मैच की ट्रॅाफी पर भी कब्जा जमाया. विराट के इस प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल करने में कामयाब रही।”


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.