आईसीसी रैंकिंग में फिर एक बार नंबर एक बने विराट कोहली

Samachar Jagat | Thursday, 23 Aug 2018 03:58:46 PM
Virat Kohli becomes number one in ICC rankings

दुबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट में शानदार प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में एक बार फिर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। कोहली ने नाटिंघम में तीसरे टेस्ट में 97 और 103 रन की पारी खेली। भारत ने यह टेस्ट 203 रन से जीता।

बर्मिंघम में पहले टेस्ट में 149 और 51 रन की पारी खेलने के बाद कोहली ने शीर्ष स्थान हासिल किया था लेकिन लार्ड्स में दूसरे टेस्ट में भारत की हार के दौरान खराब प्रदर्शन के कारण वह दूसरे स्थान पर खिसक गए लेकिन तीसरे टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्होंने एक बार फिर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

सधू, सायना एकल, पोनप्पा-रेड्डी युगल राउंड-16 में

कोहली के अब 937 अंक हैं जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के 11वें सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक हैं। रेटिंग अंक के मामले में शीर्ष 10 खिलाडिय़ों में डान ब्रैडमैन (961), स्टीव स्मिथ (947), लेन हटन (945), जैक होब्स (942), रिकी पोंटिंग (942), पीटर मे (941), गैरी सोबर्स, क्लाइड वालकोट, विवियन रिचर्ड्स और कुमार संगकारा (सभी 938 अंक) शामिल हैं।

चेतेश्वर पुजारा छठे स्थान के साथ भारत के दूसरे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं जबकि ट्रेंटब्रिज में उपयोगी योगदान के बाद अजिक्य रहाणे (चार स्थान के फायदे से 19वें स्थान पर), शिखर धवन (चार स्थान के फायदे से 22वें स्थान पर) और आलराउंडर हार्दिक पंड्या (आठ स्थान के फायदे से 51वें स्थान पर) की रैंकिंग में सुधार हुआ है। पहली पारी में पांच विकेट चटकाने वाले पंड्या गेंदबाजी रैंकिंग में 23 स्थान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ 51वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड की दूसरी पारी में पांच विकेट हासिल करने वाले जसप्रीत बुमराह भी आठ स्थान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ 37वें स्थान पर हैं।

Asian Games 2018: वुशु में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, चारों खिलाड़ियों को कांस्य पदक

इंग्लैंड की दूसरी पारी में 106 रन बनाने वाले जोस बटलर को बल्लेबाजी रैंङ्क्षकग में 22 स्थान का फायदा हुआ है और वह 47वें स्थान पर हैं। दूसरी पारी में नाबाद 33 रन बनाने वाले इंग्लैंड के आदिल राशिद आठ स्थान के फायदे से 116वें पायदान पर हैं। राशिद ने मैच में चार विकेट चटकाए और वह गेंदबाजी रैंकिंग में भी चार स्थान के फायदे से 47वें स्थान पर पहुंच गए हैं। मैच में चार विकेट चटकाने वाले क्रिस वोक्स भी एक स्थान आगे बढ़कर 31वें पायदान पर हैं।- एजेंसी

Pro Kabaddi 2018: तमिल तलाईवास और तेलुगू टाइटंस में यहां होगा पहला मुकाबला

आखिरी 2 टेस्ट के लिए टीम से बाहर हुए विजय और कुलदीप, इन दो सलामी बल्लेबाज को मिला मौका



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.