दूसरा टी-20 जीतकर श्रृंखला अपने नाम करने उतरेंगे विराट के वीर

Samachar Jagat | Thursday, 05 Jul 2018 01:21:19 PM
Virat Kohli heroes to make series to win second T20

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

कार्डिफ। पहले मैच में शानदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम शुक्रवार को यहां होने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में फिरकी से खौफजदा इंग्लैंड को हराकर श्रृंखला अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी। पहले मैच में कुलदीप यादव ने 24 रन देकर 5 विकेट लिए जबकि के एल राहुल ने नाबाद शतक जमाया। इंडिया ने बेहतरीन हरफनमौला खेल का प्रदर्शन करते हुए मेजबान को आठ विकेट से हराकर श्रृंखला में बढत बनाई थी।

बेल्जियम तोड़ सकता है ब्राजील के विश्वकप जीतने के सपने को 

शुक्रवार का मैच जीतकर विराट कोहली एंड कंपनी श्रृंखला झोली में डालना चाहेगी। भारतीय टीम टी20 क्रिकेट में लगातार छठी श्रृंखला जीतने की दहलीज पर है। इस सिलसिले का आगाज नवंबर 2017 में न्यूजीलैंड पर घरेलू श्रृंखला में मिली जीत के साथ हुआ था। उसके बाद से भारत ने एक भी द्विपक्षीय टी20 श्रृंखला नहीं गंवाई है।

भारत अगर श्रृंखला 2. 0 से जीतता है तो आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज आस्ट्रेलिया से अंतर कम हो जायेगा जबकि 3. 0 से जीतने पर वह पाकिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर आ जाएगा। दूसरी ओर भारत को ऐसा करने से रोकने के लिए आस्ट्रेलिया को जिम्बाब्वे में चल रही मौजूदा त्रिकोणीय श्रृंखला के अगले दो मैचों में जीत दर्ज करनी होगी।

दूसरी ओर इंग्लैंड अगर हारता है तो न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बाद सातवें स्थान पर आ जाएगा। इंग्लैंड ने पिछले 10 टी20 मैचों में से पांच ही जीते हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिये सबसे बड़ी चिंता चाइनामैन कुलदीप यादव की गेंदबाजी होगी।

पहले मैच में हार के बाद कप्तान इयोन मोर्गन और बल्लेबाज जोस बटलर ने अपने खिलाडिय़ों से क्रीज पर संयम बरतने और गेंद को सावधानी से देखने की अपील की थी। इंग्लैंड खेमा अभ्यास के लिये स्पिन गेंदबाजी मशीन ‘मर्लिन’ का इस्तेमाल करेगा क्योंकि उसके पास अभ्यास की खातिर कलाई के स्पिन गेंदबाज नहीं है।

BCCI अधिकारी उच्चतम न्यायालय के आदेश को पलटने का प्रयास कर रहे हैं : सीओए

इससे पहले 2005 एशेज से पहले इंग्लैंड ने इस मशीन का इस्तेमाल किया था जब आस्ट्रेलिया के पास शेन वार्न जैसा स्पिनर था। इंग्लैंड के शीर्षक्रम ने तेज आक्रमण को बखूबी झेला था जो इंडिया के लिए चिंता का सबब है। उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार दोनों ओल्ड टैफर्ड में नाकाम रहे थे। एक मैच के बाद भारतीय टीम प्रबंधन बदलाव करने के मूड में नहीं होगा।

युजवेंद्र चहल को महंगे साबित होने के बावजूद टीम में बरकरार रखा जा सकता है। कल के मैच पर मौसम की गाज भी गिर सकती है। अब तक खिली धूप में खेलने के बाद यहां आसमान बादलों से घिरा है और हल्की बारिश हो रही है। बाई बाजू में खिंचाव की वजह से तेज गेंदबाज टिम कुरेन इंग्लैंड टीम से बाहर है। उनकी जगह उनके भाई सैम को जगह दी गई है। 
टीमें :
भारत : 
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, के एल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, एम एस धोनी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र सहल, कुलदीप यादव, कृणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चहार, हार्दिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव। 
इंग्लैंड :
इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जानी बेयरस्टा, जैक बाल, जोस बटलर, सैम कुरेन, एलेक्स हेल्स, क्रिस जोर्डन, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, जो रूट, जासन राय, डेविड विली, डेविड मालान। 
मैच का समय : रात 10 बजे से। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.