विराट कोहली ने ऑस्ट्रलिया में किया ऐसा कारनाम, बने चौथे भारतीय खिलाड़ी

Samachar Jagat | Saturday, 08 Dec 2018 03:50:55 PM
Virat Kohli Indians making the fastest 1000 Test runs in Australia

एडिलेड। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी जमीन पर अपने 1000 टेस्ट रन पूरे करने की उपलब्धि दर्ज कर ली, वह ऐसा करने वाले सबसे तेज और ओवरऑल चौथे भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं।

166 रनों की बढ़त के साथ भारत की पकड़ मजबूत

एडिलेड ओवल में चल रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को भारत की दूसरी पारी में विराट ने यह उपलब्धि दर्ज की। विराट को इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए टेस्ट से पूर्व मात्र आठ रनों की जरूरत थी लेकिन पहली पारी में मात्र तीन रन पर आउट होने के कारण उनका इंतकाार लंबा हो गया। हालांकि दूसरी पारी में पांच रन बनाने के साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अपने 1000 टेस्ट रन पूरे कर लिए।

बिहार में 29 अपराधी गिरफ्तार , हथियार बरामद

30 वर्षीय विराट ऑस्ट्रेलिया में 1000 टेस्ट रन बनाने के मामले में सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं जिन्होंने 18 पारियों में यह आंकड़ा छूआ है। ऑस्ट्रेलिया में सबसे तेज यह कारनामा करने के मामले में ओवरऑल विदेशी खिलाडिय़ों में विराट से आगे केवल चार इंग्लिश बल्लेबाज हैं।

IND vs AUS: दूसरी इनिंग्स में संभलकर बल्लेबाजी कर रहे भारतीय बल्लेबाज

भारतीय कप्तान विराट ऑस्ट्रेलिया में 1000 टेस्ट रन पूरे करने के साथ ही पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाजों की भी श्रेणी में शामिल हो गए हैं जो ऑस्ट्रेलियाई धरती पर एक हजार रनों का आंकड़ा पार कर चुके हैं। इस सूची में सचिन 1809 रनों के साथ सबसे आगे हैं जबकि दूसरे नंबर पर लक्ष्मण के नाम 1236 रन और तीसरे नंबर पर द्रविड़ के नाम 1143 रन दर्ज हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.