दूसरी पारी में शतक लगाने से चूके विराट

Samachar Jagat | Sunday, 20 Nov 2016 02:26:34 PM
दूसरी पारी में शतक लगाने से चूके विराट

खेल डेस्क- टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का बल्ला विशाखापटनम के मैदान पर जमकर बोला। कोहली ने अपने 50वें टेस्ट मैच को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार 167 रनों की पारी खेली।  लेकिन दूसरी पारी में वो शतक लगाने से चूक गए कोहली 81 रन बनाकर आउट हुए।

कोहली ने पहली पारी में बनाए थे 167 रन-
कप्तान कोहली ने इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार 167 रनों की पारी खेली थी। अपनी इस शानदार पारी में 18 चौके लगाए थे।  पहली पारी में टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी सस्ते में निपट गई थी और दूसरी पारी में टीम इंडिया के तीन विकेट 40 रन पर गिर चुके थे। ऐसे में कप्तान कोहली ने शानदार बल्लेबाजी कर भारतीय टीम को मुश्किल से निकाला और अपनी टीम के सामने मिसाल पेश की।

50वें टेस्ट मैच में इन बल्लेबाजों ने ठोके हैं शतक-
पचासवें टेस्ट मैच में शतक बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाजों की बात की जाए तो पाली उमरीगर (112), गुडंप्पा विश्वनाथ (124,31), सुनील गावस्कर (13,221), कपिल देव (13,100*) और वीवीएस लक्ष्मण (178) अपने-अपने 50वें टेस्ट में शतक बना चुके हैं। इन सभी शतकों में सिर्फ गुडंप्पा विश्वनाथ का शतक ही भारत को जीत दिला पाया था। अपने 50वें टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने का भारतीय रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम है। उन्होंने अपने 50वें टेस्ट में 13 और 221 रनों की पारी खेली थी।

सचिन के बराबर पहुंचे विराट-
विराट कोहली ने कप्तान के रूप में शतक बनाने के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है। उन्होंने कप्तान के तौर पर अब तक सात शतक लगा दिए हैं, जबकि सचिन के नाम भी सात शतक ही हैं. कोहली फिलहाल अजहरुद्दीन के नौ और सुनील गावस्कर के 11 शतकों से पीछे हैं।


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.