इस मामले में भारतीयों में सबसे अच्छा है विराट कोहली का रिकॉर्ड, दूसरे स्थान पर है ये क्रिकेटर

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Oct 2019 12:43:51 PM
Virat Kohli's record is the best among Indians in this case

खेल डेस्क। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज बुधवार को विशाखापत्तनम में होगा। भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के अपने तीसरे मैच के लिए डॉ. वाईएस राजसेखरा रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में उतरेगी तो उसका लक्ष्य विजयी तिकड़ी बनाने का होगा।


loading...

कांग्रेस का हाथ छोड़ इस पार्टी में शामिल होंगे पूर्व भारतीय कप्तान अजहरूद्दीन!

इस सीरीज में एक बार फिर से सभी की नजरें भारतीय कप्तान विराट कोहली पर होंगी। विराट कोहली का भारतीय मैदानों पर अच्छा रिकॉर्ड है। वह यहां पर कुल 34 टेस्ट मैचों में 64.68 की औसत से कुल 3105 रन बना चुके हैं।

भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज: इन पांच बल्लेबाजों ने खेली है सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारियां, पहला नाम जानकर चौंक जाएंगे आप 

घरेलू मैदान पर कम से कम 3000 रन बनाने वाले भारतीयों में सर्वश्रेष्ठ औसत हासिल करने वाले बल्लेबाजों की बात की जाए तो इसमें पहले स्थान पर विराट कोहली ही है। वहीं इस मामले में दूसरे स्थान पर चेतेश्वर पुजारा हैं, जिन्होंने 36 टेस्ट मैचों में 61.86 की औसत से 3217 रन बनाए हैं। इस मामले में विश्व रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के डॉन ब्रैडमैन के नाम है। ब्रैडमैन ने 33 टेस्ट में 98.22 की औसत से 4322 रन बनाए हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.