टीम में बार बार बदलाव की आलोचना करने वालों को कोहली का करारा जवाब

Samachar Jagat | Saturday, 18 Aug 2018 08:33:07 AM
Virat Kohli's reply to criticism of repeated changes in team

नाटिंघम। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज कहा कि टीम में बार बार बदलाव से उनके खिलाड़ी असुरक्षित महसूस नहीं करते और ऐसा सोचना भी अजीब है। कोहली ने बतौर कप्तान 37 टेस्ट में 37 बदलाव किये और कल से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में भी यह चलन जारी रहने की उम्मीद है।

कोहली ने कहा ,‘‘ मुझे नहीं लगता कि कोई ऐसा सोचता है। यह सब बातें बाहर ही की जाती है और लोगों को मनगढंत कहानियां बनाने का शौक है। हमारे लिये मैच जीतना प्राथमिकता है । हम यह नहीं सोचते कि किसी का कैरियर दाव पर है या उसके भविष्य का क्या होगा।

उन्होंने कहा  हमारा फोकस इस टेस्ट पर है । हम किसी के कैरियर के बारे में नहीं सोच रहे। यह सोचना भी अजीब है। उन्होंने कहा यह आपकी सोच है। मैं ऐसा नहीं सोचता लिहाजा अपने खिलाडिय़ों से यह नहीं कहूंगा कि उनके कैरियर दाव पर है। यह सोच ही अजीब है।

भारतीय कप्तान ने कहा जब आप अच्छा नहीं खेल पा रहे हैं तो कुछ और सोच ही नहीं सकते। आपके जेहन में सिर्फ टीम को जीत दिलाने का ख्याल होता है। इसके अलावा और कुछ नहीं। उन्होंने यह भी कहा कि वह कमर की तकलीफ से उबर चुके हैं और पूरी तरह फिट हैं।

उन्होंने कहा मैं ठीक हूं। मुझे 2011 में पहली बार दर्द हुआ था। कई बार कार्यभार से ऐसा होता है। आप मांसपेशियों को मजबूत बनाने पर मेहनत कर सकते हैं, आराम कर सकते हैं और रिहैबिलिटेशन ताकि फिर से फिट हो सकें। 
एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.