ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कही ये बड़ी बात! पढक़र आपको भी होगा गर्व

Samachar Jagat | Saturday, 08 Dec 2018 06:31:25 PM
Virat Kohli said learned from the mistakes of the last Australia tour

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे में उन्होंने कई गलतियां की थीं जिससे उन्होंने बहुत कुछ सीखा है और इससे उनके व्यवहार में काफी परिपक्वता आई है। विराट मौजूदा एडिलेड टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1000 टेस्ट रन पूरे करने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।


विराट कोहली ने ऑस्ट्रलिया में किया ऐसा कारनाम, बने चौथे भारतीय खिलाड़ी

हालांकि दोनों पारियों में भारतीय कप्तान ने संक्षिप्त 03 रन और 34 रन की पारियां खेलीं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एडम गिलक्रिस्ट के साथ साक्षात्कार में विराट ने कहा कि वह पिछले दो दौरों के बजाय मौजूदा दौरे में कहीं अधिक परिपक्व होकर आए हैं। विराट ने फाक्स स्पोट््र्स को दिए साक्षात्कार में कहा कि पिछले दौरों में मुझे इस बात की समझ नहीं थी कि कहां दायरा तय करना है।

166 रनों की बढ़त के साथ भारत की पकड़ मजबूत

मैं यह नहीं कहूंगा कि मुझे पिछली बातों का पछतावा है लेकिन मैं इन्हें गलतियों की तरह देखता हूं। ये ऐसी गलतियां हैं जिनसे मैंने बहुत कुछ सीखा है। उन्होंने कहा है कि मैंने अपनी गलतियों से सीखा है। मैंने माना कि कहां गलतियां की थीं और तब से लेकर मैं अब तक इनमें सुधार कर रहा हूं। हालांकि पिछले दो दौरों की तुलना में मैं मौजूदा समय में बहुत बदला हूं खासकर पहले दौरे में मेरा व्यवहार काफी खराब रहा था।

IND vs AUS: दूसरी इनिंग्स में संभलकर बल्लेबाजी कर रहे भारतीय बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया के वर्ष 2012 में पहले दौरे के दौरान विराट दर्शकों के प्रति अपनी खराब प्रतिक्रिया और व्यवहार के कारण चर्चा में रहे थे। हालांकि 2014 के दूसरे दौरे में उन्होंने 692 रनों का प्रभावशाली प्रदर्शन किया था। 30 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा कि पिछले दौरों में मैं युवा था और अपने हिसाब से चीजें कर रहा था। वह सब मेरे सफर का हिस्सा था। हालांकि मुझे इसका पछतावा नहीं है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.