आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में कोहली का करिश्मा बरकरार

Samachar Jagat | Monday, 03 Sep 2018 05:41:38 PM
Virat Kohli said only competing is not enough, learn the art of giving results

दुबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने तीन पायदान ऊपर चढ़ते हुए गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 20 में वापसी की है। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में 46 और 58 रन की पारी के बाद करियर में सर्वाधिक 937 रेटिंग अंक हासिल किए। रेटिंग अंक के लिहाज से कोहली अब तक सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की सूची में 11वें स्थान पर हैं।

सिर्फ प्रतिस्पर्धा पेश करना पर्याप्त नहीं, नतीजे देने की कला सीखनी होगी: कोहली

इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट श्रृंखला में कोहली अब तक 544 रन बना चुके हैं। चेतेश्वर पुजारा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में छठे स्थान पर हैं और भारत के दूसरे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। जहां टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शमी 19वें स्थान पर हैं तो वहीं इशांत शर्मा 25वें स्थान पर हैं। जसप्रीत बुमराह कॅरियर में सर्वाधिक 487 अंक हासिल कर गेंदबाजों की रैंकिंग में 37वें स्थान पर काबिज हैं।

भारतीय श्रृंखला दिखाती है टेस्ट क्रिकेट जिंदा है और आगे बढ़ रहा है: रूट

दूसरी तरफ चौथे टेस्ट में 78 और 46 रन की पारी खेलने वाले इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी सैम कुरेन बल्लेबाजों की रैंकिंग में 29 स्थान ऊपर चढ़ते हुए 43वां स्थान हासिल किया जबकि गेंदबाजों की सूची में 11 स्थान ऊपर चढ़ते हुए 55वें पायदान पर आ गए। वह हरफनमौला खिलाडिय़ों की सूची में 27 स्थान ऊपर चढ़ते हुए 15वें पायदान पर हैं। प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए स्पिनर मोइन अली मैच में अपने नौ विकेट की बदौलत तीन पायदान ऊपर चढ़ते हुए गेंदबाजों की रैंकिंग में 33वें स्थान पर पहुंच गए।

स्मिथ पेट में चोट के कारण कैरेबियाई लीग से हटे

टेस्ट मैच की दो पारियों में क्रमश: पांच और चार विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर मोईन ने 66 अंक हासिल किए और उनके रेटिंग अंक 543 हो गए। वह हरफनमौला खिलाडिय़ों की रैंकिंग में भी एक पायदान ऊपर चढ़ते हुए सातवें स्थान पर पहुंच गए। जोस बटलर भी 15 स्थान ऊपर चढ़ते हुए बल्लेबाजों की सूची में कॅरियर के सर्वश्रेष्ठ 32वें पायदान पर पहुंच गए। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने भी तीन स्थान ऊपर चढ़ते हुए टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में 29वां स्थान हासिल किया। वहीं सलामी बल्लेबाज कीटोन जेनिंग्स चार पायदान ऊपर चढ़ते हुए सूची में 86वें स्थान पर आ गए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.