कोहली शीर्ष पर बरकरार, पंत और बुमराह कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर

Samachar Jagat | Thursday, 20 Dec 2018 02:02:07 PM
Virat Kohli tops the rankings for the best, Pant and Bumrahah career

दुबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ताजा आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है जबकि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर हैं। कोहली को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में दूसरे टेस्ट में पहली पारी में 123 रन बनाने से 14 अंक मिले। उनके कुल 934 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड के केन विलियमसन से 19 अंक आगे हैं। 

पंत 11 पायदान चढकर 48वें स्थान पर है जबकि भारतीय उपकप्तान अभजक्य रहाणे दो पायदान ऊपर शीर्ष 15 में आ गए हैं। विलियमसन ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्टमें 91 रन बनाये। उनके कुल 915 अंक हैं। न्यूजीलैंड के टाम लाथम नाबाद 264 रन की अपनी पारी के कारण 15 पायदान की छलांग लगाकर कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 22वीं रैंकिंग पर पहुंच गए। तेज गेंदबाज टिम साउदी 11वें स्थान पर आ गए हैं। 

पर्थ टेस्टमें मैन आफ द मैच रहे नाथन लियोन कैरियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग पर हैं। जोश हेजलवुड दो पायदान चढकर नौवे और मिशेल स्टार्क एक पायदान चढकर 15वें स्थान पर हैं। बल्लेबाजों में उस्मान ख्वाजा एक पायदान चढकर 12वें और कप्तान टिम पेन नौ पायदान चढकर 46वें स्थान पर पहुंच गए। ट्रेविस हेड 16 पायदान चढकर 63वें स्थान पर हैं। श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज और कुशाल मेंडिस क्रमश: 16वें और 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.